ताज़ा खबर
 

IND vs AUS: एक के बाद एक आउट होते चले गए धवन, कोहली, रायुडू, बन गया शर्मनाक रिकॉर्ड

IND VS AUS: इस मुकाबले में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था और कमाल की बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट खोकर 288 रन बनाए।

टीम इंडिया (फोटो सोर्स- BCCI)

आगामी विश्वकप को ध्यान में रखते हुए बेहद अहम मानी जा रही भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 12 जनवरी को सिडनी के मैदान पर खेला जा रहा है। इस मुकाबले में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था और कमाल की बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट खोकर 288 रन बनाए। वहीं इसके जवाब में उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही और भारत को तीन शुरुआती झटके भी लगे। इस विकेटों के पतझड़ ने टीम इंडिया के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी जुड़ गया है।

इस सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने कहा था कि वो टीम इंडिया के तीन शुरुआती विकेट झटकना चाहते हैं और ऐसा ही उनके गेंदबाजों ने करके दिखाया। भारत को पहले ही ओवर में शिखर धवन के रूप में बड़ा झटका लगा उस वक्त टीम का स्कोर 1 रन था जबकि धवन खाता भी नहीं खोल सके थे। इसके बाद कप्तान कोहली 3 रन बनाकर तो रायडू बिना खाता खोले ही आउट हो गए। ये 2004 के बाद भारत की सबसे खराब शुरुआत है, जब उसके तीन विकेट इतनी जल्दी गिर गए हों। इससे पहले एडिलेड के मैदान पर जिम्बांब्वे के खिलाफ 2004 में भारत ने 4 रन पर तीन विकेट गंवाए थे।

वहीं 10 ओवर के बाद भारत के स्कोर की बात करें तो ये 5वीं ऐसी पारी है 2013 के बाद जब टीम ने 10 ओवर में सबसे कम रन बनाए हैं। भारत ने इस मैच में 10 ओवर में 21 रन बनाए और तीन विकेट खोया, जबकि इससे पहले 2017 में श्रीलंका के खिलाफ भारत का तीन विकेट खोकर 9 रन सबसे न्यूनतम स्कोर है। हालांकि इस मैच में भारत की पारी को धोनी और रोहित शर्मा ने संभाल लिया है और दोनों शानदार लय में बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जड़कर खेल रहे हैं। वहीं खबर लिखे जाने तक टीम इंडिया का स्कोर 32 ओवर के बाद 140 रन था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App