ताज़ा खबर
 

World Cup 2019: पाकिस्तानी क्रिकेट एक्सपर्ट का दावा- बीजेपी के दबाव में टीम इंडिया से बाहर हुए मोहम्मद शमी

India vs New Zealand (Ind vs NZ), World Cup 2019 Semi Final: शमी ने अफगानिस्तान के खिलाफ अंतिम ओवर में तीन लगातार विकेट लेकर टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। 4 मैचों में 14 विकेट लेने वाले शमी को भारतीय कप्तान विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया।

मोहम्मद शमी।

India vs New Zealand (Ind vs NZ), World Cup 2019 Semi Final: भारतीय टीम आईसीसी वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंच गई है। मंगलवार को न्यूजीलैंड से टीम का सामना होगा। भारत को वर्ल्ड कप में सिर्फ एक हार इंग्लैंड के हाथों मिली है, ऐसे में टीम खिताब जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को भले ही वर्ल्ड कप में अधिक मैच खेलने का मौका ना मिला हो, लेकिन उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को खासा प्रभावित किया। शमी इस वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बने। शमी ने अफगानिस्तान के खिलाफ अंतिम ओवर में तीन लगातार विकेट लेकर टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। 4 मैचों में 14 विकेट लेने वाले शमी को भारतीय कप्तान विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया। मोहम्मद शमी के टीम से बाहर होने पर भारतीय दिग्गज ने सवाल खड़े किए तो वहीं पाकिस्तानी एक्सपर्ट ने इसके पीछे भारतीय जनता पार्टी का हाथ बता दिया। पाकिस्तान के क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने टीवी शो के दौरान कप्तान विराट कोहली पर दबाब में आकर शमी को बाहर करने का आऱोप लगाया।

पाकिस्तान एक्सपर्ट्स ने कहा, ‘श्रीलंका के खिलाफ मोहम्मद शमी को जानबूझकर प्लेइंग इलेवन से बाहर किया गया। विश्वास करना मुश्किल है कि कोई खिलाड़ी 4 मैचों में 14 विकेट झटके और टीम उसे अगले मैच में प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दे। शमी को टीम में शामिल नहीं करने की कोई वजब नहीं थी। टीम मैनेजमेंट ने यह फैसला बीजेपी के कहने पर लिया है। बीजेपी नहीं चाहती कि मुसलमान आगे बढ़े और यही कारण है कि शमी को दूसरे खिलाड़ियों की तुलना में बेहदम कम मौके दिए जाते रहे हैं।’

बता दें कि भारतीय टीम प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर होने की वजह से ओल्ड ट्रैफर्ड में चौथे स्थान पर रहने वाली टीम से भिड़ेगा जो न्यूजीलैंड है। यह दिलचस्प मैच होगा क्योंकि दोनों टीम इस विश्व कप में एक दूसरे से नहीं खेल सकीं क्योंकि ट्रेंट ब्रिज में 13 जून को ग्रुप मैच एक भी गेंद फेंके बिना बारिश की भेंट चढ़ गया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Happy Birthday MS Dhoni: बर्थडे पर धोनी ने जीवा, पंड्या और पंत के सा‌थ किया मजेदार डांस, वायरल हुआ वीडियो
2 Wimbledon 2019: फेडरर ने नया ग्रैंडस्लैम रिकार्ड बनाया, 17वीं बार विम्बलडन प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई
3 धोनी बर्थडे विशेष: पत्नी साक्षी और जीवा संग कुछ इस अंदाज़ में मनाया धोनी ने अपना 38वां जन्मदिन
Padma Awards List
X