ताज़ा खबर
 

Track Asia Cup: भारत ने साइकिलिंग में 4 गोल्ड मेडल सहित जीते 12 पदक

Track Asia Cup: जूनियर विश्व चैंपियन रोनाल्डो लेतोनजाम ने पहले दिन दो स्वर्ण पदक जीते। उनकी अगुआई में जूनियर पुरुष टीम ने स्प्रिंट स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता और फिर इस स्टार खिलाड़ी ने इंदिरा गांधी स्टेडियम में एक किमी टाइम ट्रायल में भी सोने का तमगा हासिल किया।

Author Updated: September 10, 2019 2:02 PM
महिला जूनियर और एलीट टीमों ने भी दो स्वर्ण पदक जीते। जूनियर विश्व चैंपियन रोनाल्डो लेतोनजाम ने पहले दिन दो स्वर्ण पदक जीते।

Track Asia Cup: भारत ने सोमवार को यहां ट्रैक एशिया कप साइकिलिंग के पहले दिन दबदबा बनाते हुए चार स्वर्ण पदक सहित 12 पदक जीते। भारत की जूनियर टीम ने पुरुष जूनियर टीम स्प्रिंट स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता। महिला जूनियर और एलीट टीमों ने भी दो स्वर्ण पदक जीते। जूनियर विश्व चैंपियन रोनाल्डो लेतोनजाम ने पहले दिन दो स्वर्ण पदक जीते। उनकी अगुआई में जूनियर पुरुष टीम ने स्प्रिंट स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता और फिर इस स्टार खिलाड़ी ने इंदिरा गांधी स्टेडियम में एक किमी टाइम ट्रायल में भी सोने का तमगा हासिल किया।

त्रियाशा पाल ने भी पहले दिन दो स्वर्ण जीते। वह पहले निकिता निशा के साथ जूनियर महिला स्प्रिंट स्पर्धा के शीर्ष पर रही और फिर 500 मीटर टाइम ट्रायल स्पर्धा में भी खिताब जीता। निशा इस स्पर्धा में दूसरे स्थान पर रहीं। दिन उस समय और यागदार बन गया जब भारत की दूसरी टीम भारतीय खेल प्राधिकरण राष्ट्रीय साइकिल अकादमी की मयूरी लुटे ने महिला एलीट टाइम ट्रायल 500 मीटर स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता।  टूर्नामेंट में 12 देशों के खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं।

भारत के लिए दिन की शुरुआत अच्छी रही जब वेंकप्पा केंगलगुट्टी और एलंगबाम सिंह ने पुरुष जूनियर 10 किमी स्क्रैच रेस में क्रमश: रजत और कांस्य पदक जीता। भारत सिर्फ महिला जूनियर 7.5 किमी स्क्रैच रेस में पदक नहीं जीत पाया। इस स्पर्धा में भारतीय खेल प्राधिकरण राष्ट्रीय साइकिल अकादमी की स्वस्ति और चयनिका गोगोई क्रमश: चौथे और पांचवें स्थान पर रहते हुए पदक से चूक गईं।

Next Stories
1 घरेलू हिंसा मामला: मोहम्मद शमी को गिरफ्तारी से छूट, जिला जज ने एसीजेएम के आदेश पर लगाई रोक
2 तीन साल से बाहर चल रहे किरोन पोलार्ड संभालेंगे विंडीज की वनडे-टी20 टीम की कमान, होल्डर-ब्रैथवेट की छुट्टी
3 लसिथ मलिंगा समेत श्रीलंका के 10 खिलाड़ियों का पाकिस्तान में खेलने से इनकार, सुरक्षा कारणों का दिया हवाला
ये पढ़ा क्या?
X