ताज़ा खबर
 

भारत- पाक मैच को नहीं मिली सरकार की मंजूरी, खटाई में पड़ा क्रिकेट!

पिछले कई दिनों से खबर आ रही थी कि भारत और पाकिस्तान के बीच इस साल सीरीज मैच होंगे। लेकिन अब इस दोनों ही देशों के बीच खटाई में पड़ती दिख रही है।

पिछले कई दिनों से खबर आ रही थी कि भारत और पाकिस्तान के बीच इस साल सीरीज मैच होंगे। लेकिन अब इस दोनों ही देशों के बीच खटाई में पड़ती दिख रही है। सूत्रों के मुताबिक मिली जानकारी से मोदी सरकार ने भारत-पाकिस्तान सीरीज को मंजूरी देने को राजी नहीं हुई है। बताया जा रहा है कि राजनाथ सिंह के गृह मंत्रालय की ओऱ से इस मैच को खेले जाने पर आपत्ति जताई है।

इसके साथ ही विदेश मंत्रालय ने भी सीरीज़ को अब तक मंजूरी नहीं दी है। बता दें कि पहले खबरें आई थी कि यह सीरीज़ 15 दिसंबर को शुरू होने वाली थी ऐसे में अगर बाकई ये मैच होना संभव हो पाता तो अब तक सरकार की ओर मंजूरी का बयान जारी कर दिया गया होता। भारत-पाक के बीच 3 एक दिवसीय और दो 20-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाने हैं।

गौरतलब है कि पिछले दिनों पीसीबी को भारत के खिलाफ श्रीलंका में सीरीज खेलने के लिए पाक सरकार के नवाज शरीफ से हरी झंडी मिल गई थी। वहीं BCCI ने भी भारत सरकार इस अहम मैच के लिए अनुमति मांगी है। हालांकि अभी सरकार का जवाब नहीं आया है।

बीते हफ्ते, भारत और पाकिस्तान के सीरिज़ की जगह को लेकर अलग अलग राय थी। पाकिस्तान चाहता था कि भारत के साथ यूएई में क्रिकेट खेला जाए लेकिन BCCI भारत में ही इस सीरिज़ को होने देना चाहता था। 2014 में दोनों देशों के बीच हुए समझौते के मुताबिक भारत और पाकिस्तान 2015 और 2023 के बीच 6 द्विपक्षीय सीरीज़ होने वाली थी जिसमें से चार सीरीज की मेज़बानी पाकिस्तान के हाथों में थी।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बढ़े मनोबल के साथ बेल्जियम के खिलाफ सेमीफाइनल में उतरेगा भारत
2 10 से 18 तक गौतम गंभीर की कप्तानी में खेलेंगे विराट कोहली
3 फिरोजशाह कोटला पर खास रहा शतक बनानाः रहाणे
आज का राशिफल
X