ताज़ा खबर
 

भारत ने सुल्तान अजलन शाह कप में पोलैंड को 10-0 से धोया

भारतीय टीम ने पोलैंड के खिलाफ आक्रामकता बरकरार रखते हुए बड़ी जीत दर्ज की। मैच का दूसरा क्वार्टर भारत के लिये सबसे सफल रहा जिसमें टीम ने चार गोल दागे।

Author March 29, 2019 6:19 PM
Mandeep Singh, India, Poland, Sultan Azlan Shah Cupभारत ने सुल्तान अजलन शाह कप में पोलैंड को 10-0 से धोया

शानदार फार्म में चल रहे स्ट्राइकर मनदीप सिंह के दमदार खेल से भारत ने सुल्तान अजलन शाह कप हाकी टूर्नामेंट में शुक्रवार को यहां अपने अंतिम लीग मुकाबले में पोलैंड को 10-0 से करारी शिकस्त दी। शनिवार को खेले जाने वाले फाइनल में पहले ही जगह सुरक्षित कर चुकी भारतीय टीम ने पोलैंड के खिलाफ आक्रामकता बरकरार रखते हुए बड़ी जीत दर्ज की।

मैच का दूसरा क्वार्टर भारत के लिये सबसे सफल रहा जिसमें टीम ने चार गोल दागे। मध्यांतर तक भारतीय टीम 6-0 से आगे थी, जबकि अंतिम 30 मिनट के खेल में टीम ने चार और गोल दागे। टूर्नामेंट के इतिहास में यह पांचवीं बार है जब भारतीय टीम बिना कोई मैच गंवाए फाइनल में पहुंची हो। टीम ने पांच मैचों में चार जीत और एक ड्रा से 13 अंक जुटाए।

मनदीप ने मैच के 50वें और 51वें मिनट में लगातार दो गोल दागे जिससे 24 साल के इस खिलाड़ी की टूर्नामेंट में गोलों की संख्या सात हो गयी है। उन्होंने बुधवार को कनाडा पर भारत की 7-3 से जीत में हैट्रिक बनाई थी। मनदीप के अलावा वरूण कुमार (18वें और 25वें मिनट) ने भी दो गोल किये जबकि विवेक प्रसाद (पहले), सुमित कुमार (सातवें), सुरेंद्र कुमार (19वें), सिमरनजीत सिंह (29वें), नीलांकांता शर्मा (36वें) और अमित रोहितदास (55वें) ने भारत के लिए एक-एक गोल किये।

गौरतलब है कि सुल्तान अजलन शाह कप हाकी टूर्नामेंट में भारत का फाइनल में साउथ कोरिया से सामना होगा। इससे पहले टूर्नामेंट के लीग मैच में दोनों टीमों के बीच मैच 1-1 से ड्रॉ रहा था। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम युवा खिलाड़ियों के साथ उतरी है।

Next Stories
1 जब युवराज ने लगाई छक्कों की हैट्रिक तो स्टुअर्ट ब्रॉड जैसा महसूस कर रहा था: चहल
2 IPL 2019: जीरो पर मिला जीवनदान, फिर गेंदबाजों पर बेरहमी से टूटे डिविलियर्स, देखें VIDEO
3 IPL 2019: अश्विन के ‘मांकड़िंग’ रन आउट को इस पूर्व क्रिकेटर ने ठहराया गलत
ये पढ़ा क्या?
X