भारतीय दिग्गज की भविष्यवाणी- चेन्नई सुपरकिंग्स बनेगी आईपीएल 2021 की चैंपियन, दुबई में एमएस धोनी-दिनेश कार्तिक नहीं बना पाएंगे रन

दुबई में 15 अक्टूबर 2021 को चेन्नई और कोलकाता के बीच आईपीएल का फाइनल होना है। चेन्नई ने क्वालिफायर वन में दिल्ली को हरा फाइनल में जगह बनाई थी। केकेआर ने दूसरे क्वालिफायर में दिल्ली को हरा फाइनल का टिकट कटाया था।

MS Dhoni captain of Chennai Super Kings and Eoin Morgan captain of Kolkata Knight Riders
चेन्नई सुपरकिंग्स ने केकेआर के खिलाफ अपने अंतिम मैच में अबुधाबी में आखिरी गेंद पर जीत हासिल की थी। (सोर्स- इंडियन प्रीमियर लीग)

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा ने एमएस धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के चैंपियन होने की भविष्यवाणी की है। साथ ही उन्होंने यह भी बताया है कि दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में इयोन मॉर्गन की अगुआई वाली कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) को किस परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

बता दें कि दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शुक्रवार यानी 15 अक्टूबर 2021 को चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच आईपीएल का फाइनल खेला जाना है। चेन्नई सुपरकिंग्स ने क्वालिफायर वन में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर फाइनल में जगह बनाई है। वहीं, दूसरे क्वालिफायर में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर कोलकाता नाइटराइडर्स ने फाइनल का टिकट कटाया था।

क्वालिफायर वन में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ धोनी ने आखिरी ओवर में तीन चौके लगाकर येलो आर्मी को दो गेंद शेष रहते जीत दिलाई थी। इससे पहले, सीएसके लीग चरण ने लगातार तीन मैच हारे थे। सीएसके ग्रुप चरण में पॉइंट टेबल में दूसरे नंबर पर रही थी।

फाइनल मुकाबले को लेकर भविष्यवाणी करते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा कि सलामी बल्लेबाज मध्यक्रम से ज्यादा रन बनाएंगे। फाइनल में फाफ डुप्लेसिस, ऋतुराज गायकवाड़, वेंकटेश अय्यर और शुभमन गिल चार सलामी बल्लेबाज हो सकते हैं। आकाश चोपड़ा ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर अपनी राय रखते हुए कहा, चार सलामी बल्लेबाज नंबर 3 और नंबर 4 से अधिक रन बनाएंगे।

आकाश चोपड़ा मानते हैं कि जोश हेजलवुड और लॉकी फर्ग्युसन फाइनल मैच में बहुत अधिक रन नहीं देंगे। उन्हें प्रति ओवर 7.5 रन से अधिक नहीं देना चाहिए। जोश हेजलवुड और लॉकी फर्ग्युसन ने एक साथ 60 से कम रन दिए।

आकाश चोपड़ा की राय है कि दिनेश कार्तिक और एमएस धोनी 30 रन से ज्यादा का स्कोर नहीं करेंगे। चोपड़ा ने कहा, दोनों विकेटकीपर 30 से कम रन बनाएंगे। आखिर में उन्होंने कहा कि चोपड़ा ने आईपीएल विजेता के रूप में चेन्नई सुपरकिंग्स का नाम लिया।

उन्होंने कहा, ‘लीग चरण में सीएसके ने दोनों बार कोलकाता नाइटराइडर्स को हराया था। अबुधाबी में उनकी पिछली भिड़ंत में मुकाबला अंतिम गेंद तक चला गया। चेन्नई को आखिरी गेंद पर जीत के लिए एक रन बनाने थे और दीपक चाहर ने सुनील नरेन की गेंद पर सिंगल चुराकर चेन्नई सुपरकिंग्स की झोली में जीत डाल दी।

आकाश चोपड़ा ने कहा, ‘जहां तक केकेआर का सवाल है, उन्होंने शारजाह में लगातार तीन मैचों में राजस्थान रॉयल्स, रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर और दिल्ली कैपिटल्स को हराया था, लेकिन दुबई में हालात थोड़े अलग होने की उम्मीद है। वहां इयोन मॉर्गन की टीम को सतर्क और किसी भी घटना के लिए तैयार रहना होगा।’

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
नरेंद्र मोदी बोले, उत्तर प्रदेश में विकास का 14 साल का वनवास खत्म करे जनताnarendra Modi Lucknow, bjp parivartan rally, Lucknow narendra Modi, Modi in Lucknow, UP Assembly Polls
अपडेट