ताज़ा खबर
 

India Independence Day 2018: टीम इंडिया ने लंदन में फहराया तिरंगा, खिलाड़ियों ने गाया राष्ट्रगान, देखें VIDEO

India Independence Day 2018 (भारत का स्वतंत्रता दिवस): टीम ने ताज होटल के सेंट जेम्स कोर्ट में सुबह-सुबह झंडा वंदन किया। बीसीसीआई डॉट टीवी पर जारी वीडियो में टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली झंडा फहराते नजर आ रहे हैं।

ध्वजारोहण करते रवि शास्त्री और विराट कोहली। (Photo Courtesy: BCCI)

India Independence Day 2018 (भारत का स्वतंत्रता दिवस): भारतीय क्रिकेट टीम ने बुधवार (15 अगस्त) को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लंदन में होटल के बाहर तिरंगा झंडा फहराया। भारतीय टीम इस समय इंग्लैंड में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। उसे शनिवार (18 अगस्त) से तीसरे ट्रेंट ब्रिज में तीसरा मैच खेलना है। टीम ने ताज होटल के सेंट जेम्स कोर्ट में सुबह-सुबह झंडा वंदन किया। बीसीसीआई डॉट टीवी पर जारी वीडियो में टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली झंडा फहराते नजर आ रहे हैं। झंडा वंदन समारोह के बाद राष्ट्रगान हुआ।

भारतीय टीम पहले दो मैच हार कर सीरीज में 0-2 से पीछे है और तीसरे मैच में उसके ऊपर हार से बचने का दबाव होगा।

टी20 सीरीज जीतने के बाद भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज गंवाई हैं। इसके बाद टीम इंडिया की नजरें टेस्ट सीरीज पर कब्जा करने पर हैं लेकिन मेजबान इंग्लैंड ने टेस्ट श्रृंखला में 2-0 से लीड बना ली है। ऐसे में भारत को सीरीज जीतने के लिए आगामी मुकाबलों में बाजी मारनी ही होगी।

बता दें कि तीसरे मुकाबले से पहले ही टीम इंडिया का सिरदर्द बढ़ चुका है। इंग्लैंड टीम में ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की वापसी हो चुकी है, जो भारत के लिए आगामी मैचों में परेशानी का सबब बन सकते हैं। मंगलवार (14 अगस्त) को ब्रिस्टल क्राउन अदालत ने बेन स्टोक्स को ब्रिस्टल मामले में निर्दोष करार दिया है। ब्रिस्टल में एक रेस्टोरेंट के बाहर स्टोक्स कुछ लोगों से झगड़ बैठे थे जिसके बाद उन्हें जेल भी जाना पड़ा था। इसी विवाद के कारण वह एशेज सीरीज और भारत के खिलाफ दूसरा टेस्ट नहीं खेल पाए थे। स्टोक्स ने इस सीरीज सिर्फ 1 टेस्ट खेला है, जिसमें उन्होंने 6 विकेट चटकाए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 India vs England: टीम इंडिया के लिए विकेटकीपर बने सिरदर्द, टेस्ट में रहे बुरी तरह फ्लॉप
2 India vs England: दिग्गज क्रिकेटर का बयान, तैयारी की कमी के चलते हार रही है टीम इंडिया
3 India Independence Day 2018: तिरंगे में रंगीं सानिया मिर्जा, फैंस को दिया ये खास संदेश, देखें VIDEO
ये पढ़ा क्या...
X