ताज़ा खबर
 

भारत बैडमिंटन एशिया टीम चैंपियनशिप के अंतिम चार में

प्रणय ने अंतिम सिंगल्स मैच में टेक झी सू को सीधे गेम में 21-12, 22-20 से हराकर भारत को सेमीफाइनल में जगह दिलाई जो कल शनिवार (21 फरवरी) खेला जाएगा।

Author हैदराबाद | February 19, 2016 11:38 PM
भारतीय शटलर एचएस प्रणय। (फाइल फोटो)

भारतीय पुरुष टीम ने बैडमिंटन एशिया टीम चैंपियनशिप में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए शुक्रवार को पूर्व चैंपियन मलेशिया को 3-2 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। दोनों टीमों के बीच कड़ा संघर्ष देखने को मिला। मुकाबला एक समय 2-2 से बराबर था जिसके बाद एचएस प्रणय ने पांच मैचों के मुकाबले में अंतिम मैच जीतकर यहां गचीबाउली स्टेडियम में भारत को सेमीफाइनल में पहुंचा दिया। प्रणय ने अंतिम सिंगल्स मैच में टेक झी सू को सीधे गेम में 21-12, 22-20 से हराकर भारत को सेमीफाइनल में जगह दिलाई जो कल शनिवार (21 फरवरी) खेला जाएगा।

दुनिया के 27वें नंबर के खिलाड़ी प्रणय ने पहला गेम आसानी से जीता लेकिन उनसे कम रैंकिंग के मलेशियाई खिलाड़ी ने दूसरे गेम में मजबूत वापसी करते हुए उन्हें कड़ी दी लेकिन भारतीय खिलाड़ी को जीत दर्ज करने से नहंी रोक पाए। इससे पहले लीग मैचों में अजेय रहे भारतीय कप्तान किदांबी श्रीकांत ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन किया और पहले सिंगल्स मैच में एकतरफा मुकाबले में मलेशिया जुल्फादली जुल्किफली को 21-12, 22-20 से हराकर भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई। मुन अत्री और सुमित रेड्डी की डबल्स जोड़ी ने इसके बाद जुआन शेन लाउ और कियांग मेंग टेन की जोड़ी को 10-21, 22-20, 21-16 से हराकर भारत को 2-0 से आगे किया।

भारत को हालांकि उस समय निराशा हाथ लगी जब दुनिया के 25वें नंबर के खिलाड़ी अजय जयराम को दुनिया के 39वें नंबर के खिलाड़ी इसकंदर जुल्करनैन जैनुद्दीन के खिलाफ पहले गेम जीतने के बावजूद 21-17, 12-21, 16-21 से शिकस्त का सामना करना पड़ा। दूसरे डबल्स मैच में प्रणव जैरी चोपड़ा और अक्षय देवालकर को भी यू सिन ओंग और आइयी तियोओ की जोड़ी के खिलाफ 14-21, 21-14, 12-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी जिससे मलेशिया ने 2-2 की बराबरी हासिल कर ली। प्रणय ने हालांकि निर्णायक मुकाबले में जीत के साथ भारत को सेमीफाइनल में पहुंचा दिया। पांच मैचों के इस मुकाबले में तीन सिंगल्स और दो डबल्स मैच शामिल हैं। प्रणय ने गुरुवार को भी महत्त्वपूर्ण मुकाबले में अंतिम सिंगल्स जीत कर भारत का परचम लहराया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App