ताज़ा खबर
 

सैफ फाइनल में भारत की भिड़ंत अफगानिस्तान से

फार्म में चल रहे जेजे लालपेखलुआ के दो गोल की मदद से भारत ने मालदीव को 3-2 से हराकर रेकार्ड दसवीं बार दक्षिण एशियाई फुटबाल महासंघ (सैफ) चैंपिपयनशिप के फाइनल में प्रवेश कर लिया..

Author तिरुअनंतपुरम | Published on: January 1, 2016 12:12 AM
मैच के दौरान भारत और मालदीव के खिलाड़ी।

फार्म में चल रहे जेजे लालपेखलुआ के दो गोल की मदद से भारत ने मालदीव को 3-2 से हराकर रेकार्ड दसवीं बार दक्षिण एशियाई फुटबाल महासंघ (सैफ) चैंपिपयनशिप के फाइनल में प्रवेश कर लिया। भारत का सामना रविवार को अफगानिस्तान से होगा जिससे वह 2013 में काठमांडो में खेली गई चैंपिपयनशिप के फाइनल में हार गया था। अफगानिस्तान ने दूसरे सेमीफाइनल में श्रीलंका को 5-0 से हराया। उसके लिए मोहम्मद हाशेमी, कनिष्का ताहेर, खैबर अमानी, अहमद अराश हातिफी और फैसल एस ने गोल दागे।

भारत के मैच में इंडियन सुपर लीग में प्रभावी प्रदर्शन करने के बाद जेजे ने उसी फार्म को बरकरार रखते हुए 34वें और 66वें मिनट में गोल किए। कप्तान सुनील छेत्री ने 25वें मिनट में गोल करके भारत को बत दिलाई थी। मालदीव के लिए अहमद नाशी ने 47वें और अमदान अली ने 75वें मिनट में गोल किए।

रेकार्ड सातवां सैफ खिताब जीतने की कोशिश में जुटे भारत ने आक्रामक शुरुआत की। छेत्री ने शुरुआती मिनटों में ही अर्नब मंडल को पास दिया और जेजे के पैर से लगकर गेंद गोल में गई लेकिन इसे आफ साइड करार दिया गया। इसके बाद 22वें मिनट में होलिचरन नरजारी की फ्लिक को मालदीव के डिफेंडरों ने समय रहते बचा लिया। भारत ने जल्द ही खाता खोला और छेत्री ने नरजारी के क्रास पर पहला गोल दागा। भारत को दूसरा मौका भी तुरंत मिला लेकिन जेजे के इस प्रयास पर मालदीव के डिफेंडर सतर्क थे।

विश्व रैंकिंग में 160वीं पायदान पर काबिज मालदीव के लिए नाशिद ने पहला गोल दागा जिसे इमाज ने अली अशफाक से गेंद लेकर पास दिया था। भारत के लिए तीसरा गोल जेजे ने किया जिसके लिए सूत्रधार की भूमिका छेत्री ने निभाई। छेत्री से गेंद लेकर जेजे ने मालदीव के डिफेंडरों को छकाते हुए गोल दागा। दो गोल से बढ़त बनाने के बाद भारतीय कोच स्टीफन कोंस्टेंटाइन ने छेत्री को बुलाकर 74वें मिनट में छांगटे लालियांजुआला को उतारा। एक मिनट बाद मालदीव के लिये अली अमदान ने गोल करके बराबरी की उम्मीद जगाई लेकिन भारतीय डिफेंडरों ने उन पर पानी फेर दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
जस्‍ट नाउ
X