फीफा रैंकिंग: 158वें स्थान पर खिसका भारत

नई दिल्ली। मार्च में बांग्लादेश के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय मैच में 2-2 से ड्रा खेलने के अलावा अधिकांश समय मैदान से दूर रहने वाली भारतीय फुटबाल टीम फीफा की नवीनतम रैंकिंग में आठ स्थान के नुकसान से 158वें स्थान पर खिसक गई है। विश्व चैम्पियन जर्मनी फीफा रैंकिंग में शीर्ष पर चल रहा है। भारतीय टीम हालांकि […]

नई दिल्ली। मार्च में बांग्लादेश के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय मैच में 2-2 से ड्रा खेलने के अलावा अधिकांश समय मैदान से दूर रहने वाली भारतीय फुटबाल टीम फीफा की नवीनतम रैंकिंग में आठ स्थान के नुकसान से 158वें स्थान पर खिसक गई है।

विश्व चैम्पियन जर्मनी फीफा रैंकिंग में शीर्ष पर चल रहा है।

भारतीय टीम हालांकि इससे राहत महसूस कर सकती है कि उप महाद्वीप की बाकी सभी अन्य टीमें सुनील छेत्री की अगुआई वाली टीम से रैंकिंग में नीचे हैं।

पाकिस्तान और बांग्लादेश दोनों को 11-11 स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है और ये क्रमश: 175वें और 181वें स्थान पर हैं। श्रीलंका दो स्थान के फायदे से 176वें स्थान पर हैं।

अंतरराष्ट्रीय टीमों में विश्व कप विजेता जर्मनी ने इस महीने दूसरे स्थान पर चल रहे अर्जेन्टीना के हाथों अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच में शिकस्त के बावजूद शीर्ष पर अपना स्थान बरकरार रखा है।

मैत्री मैच में ब्राजील के हाथों शिकस्त के बावजूद कोलंबिया की टीम एक स्थान के फायदे से तीसरे स्थान पर है। इस महीने दोनों मैच गंवाने वाला नीदरलैंड चौथे स्थान पर है।

बेल्जियम पांचवें स्थान पर बरकरार है जबकि ब्राजील एक स्थान चढ़कर छठे नंबर पर है। उरूगवे सातवें जबकि स्पेन आठवें स्थान पर है।

फ्रांस नौवें जबकि स्विट्जरलैंड दसवें स्थान पर है।

अफ्रीकी देशों में अल्जीरिया चार स्थान के फायदे से 20वें स्थान के साथ शीर्ष पर है। ईरान 44वें स्थान के साथ शीर्ष एशियाई देश है। जापान एशिया की दूसरी सर्वश्रेष्ठ टीम है और 48वें नंबर पर है।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट