पाकिस्तान को हराकर भारत ने रचा इतिहास, U-23 वॉलीबॉल चैम्पियनशिप के फाइनल में पहली बार बनाई जगह

Under-23 Asian Volleyball Championships: भारत का फाइनल मुकाबला रविवार यानी कि 11 अगस्त को चीनी ताइपे से होगा। चीनी ताइपे ने जापान को एक कड़े मुकाबले में 3-2 से हराया था।

भारतीय वॉलीबॉल टीम ने रचा इतिहास, पाकिस्तान को हराकर फाइनल में बनाई जगह

अंडर-23 वॉलीबॉल चैम्पियनशिप में भारत ने पाकिस्तान को हराकर पहली बार फाइनल में प्रवेश किया है। इस शानदार सफलता के साथ ही भारत ने आगामी एफआईवीबी पुरूष अंडर 23 चैम्पियनशिप के लिए भी क्वालिफाई कर लिया है। इस मुकाबले में भारत ने 21-25, 25-16, 25-22, 25-18 से शानदार जीत दर्ज की। अब इस जीत के साथ भारत का फाइनल मुकाबला रविवार यानी कि 11 अगस्त को चीनी ताइपे से होगा। चीनी ताइपे ने जापान को एक कड़े मुकाबले में 3-2 से हराया था।

पाकिस्तान ने जीता था पहला सेटः इस महामुकाबले की बात करें तो पहला सेट पाकिस्तान ने अपने नाम किया था। इसके बाद भारत ने शानदार वापसी की और मुकाबला 3-1 से जीत लिया। दूसरे सेट में इंडिया ने आत्‍म विश्‍वास से शुरुआत की और शॉन जॉन व अमित गुलिया पूरे रंग में दिखे। 10 अंकों तक तो पाकिस्‍तान ने टक्‍कर दी लेकिन फिर इंडिया की रफ्तार ने पाकिस्‍तानी टीम को पस्‍त कर दिया।

 

इस जीत के बाद भारत के खेल मंत्री किरण रिजिजू ने एक ट्वीट करते हुए भारतीय वॉलीबॉल टीम को बधाई दी। उन्होंने लिखा कि पहला सेट गंवाने के बाद खिलाड़ियों ने शानदार वापसी की और जीत दर्ज की। इसके साथ ही उन्होंने टीम को भविष्य के लिए भी शुभकामनाएं दी। अब देखना होगा कि फाइनल में भारत किस तरह का प्रदर्शन करता है।

Next Stories
1 IND vs WI 2nd ODI: एक हाथ में बल्ला और दूसरे में छतरी पकड़कर कुछ इस तरह प्रैक्टिस करने पहुंचे रोहित शर्मा
2 IND vs WI: 19 रन बनाते ही जावेद मियांदाद का ये बड़ा रिकॉर्ड तोड़ देंगे विराट कोहली
3 Pro Kabaddi 2019: Gujarat Fortune Giants vs Tamil Thalaivas: रोमांचक मैच में तमिल थलाइवाज ने गुजरात फॉर्च्यूनजायंट्स को हराया
आज का राशिफल
X