ताज़ा खबर
 

अमेरिका में इस टीम के खिलाफ भारत खेल सकता है टी20 सीरीज

भारत से पहले पाकिस्तान भी फ्लोरिडा में इस टीम के खिलाफ टी-20 मैच खेलेगा। टीम इंडिया फिलहाल इंग्लैंड दौरे पर है, जहां 2019 में विश्व कप होना है।

टीम इंडिया। (Photo Courtesy: ICC)

वेस्टइंडीज अगले साल विश्व कप के बाद जुलाई में अमेरिका के फ्लोरिडा में भारत की मेजबानी कर सकता है। वेस्टइंडीज की यह मेजबानी 2022 तक उत्तरी अमेरिका में प्रत्येक साल कम से कम दो टी-20 मैच खेलने की रणनीति का हिस्सा है। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (डब्ल्यूआईसीबी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) जॉनी ग्रेव ने यहां कैरीबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) के दौरान कहा, “अमेरिका में नियमित रूप से क्रिकेट को लाने को लेकर बोर्ड हमें पूरा सहयोग दे रहा है। आईसीसी की पूरी योजना इसी के इर्द-गिर्द है और हम इससे खुश हैं।” हालांकि अमेरिका क्रिकेट बोर्ड को अभी पूरी तरह से मान्यता नहीं मिला है, लेकिन ग्रेव का कहना है कि वे मैचों की मेजबानी के लिए सीधे आईसीसी से अनुमति मांगेगे।

इंग्लैंड की टीम जनवरी से मार्च 2019 तक कैरीबियाई दौरे पर रहेगी। वहीं भारतीय टीम 2019 दौरे की शुरुआत फ्लोरिडा में टी-20 मैच से करेगी। इसके बाद वह कैरीबियाई दौरे पर वनडे और टेस्ट मैच खेलेगी। भारत से पहले पाकिस्तान भी फ्लोरिडा में वेस्टइंडीज से टी-20 मैच खेलेगा।

भारत के आगामी मैच:

सितंबर: एशिया कप

अक्टूबर-नवंबर: वेस्टइंडीज का भारत दौरा (3 टेस्ट, 5 वनडे और 1 टी20)

नवंबर-दिसंबर: भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा (4 टेस्ट)

साल 2019 –

भारत का न्यूजीलैंड दौरा (5 वनडे और 5 टी20 मैच)

ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा (5 वनेड और 2 टी20 मैच)

विश्व कप

इस साल भारत में वेस्टइंडीज की टीम अक्तूबर-नवंबर में दो टेस्ट, पांच वनडे और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए आएगी। वेस्टइंडीज के दौरे के बाद भारतीय टीम नवंबर-दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया जाएगी जहां वह उसके खिलाफ चार टेस्ट, तीन टी20 अंतर्राष्ट्रीय और तीन वनडे मैच खेलेगी। बता दें कि बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड में टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलने का नीतिगत फैसला किया है क्योंकि भारतीय समयानुसार सुबह साढ़े तीन बजे टेस्ट मैच खेलना दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड के लिए व्यवसायिक तौर पर व्यवहारिक नहीं है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कैटरीना कैफ संग रोमांस करना चाहते हैं सरफराज, बोले- सलमान जैसा दबंग रोल करूंगा
2 वनडे क्रिकेट में 200 विकेट लेने वाली पहली महिला, झूलन गोस्‍वामी ने टी20 से लिया संन्‍यास
3 Ind vs Eng 3rd Test: विराट कोहली की कप्तानी पर बोले हरभजन, 38 मैचों में 38 बदलाव बहुत ज्यादा