ताज़ा खबर
 

भुवनेश्वर कुमार बोले- इन दो खिलाड़ियों का विकेट गिरने से AUS की झोली में चला गया मैच

अॉस्ट्रेलिया ने नवनिर्मित बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए दूसरे टी-20 मैच में मेजबान भारत को आठ विकेट से हरा दिया।

भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार।

भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को लगता है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा का पारी के पहले ही ओवर में जेसन बेहरेनडोर्फ की गेंदों पर आउट होने से मुकाबला अॉस्ट्रेलिया के पक्ष में हो गया था। बेहरेनडोर्फ ने चार ओवर में 21 रन देकर चार विकेट झटके, जिससे अॉस्ट्रेलिया ने आठ विकेट की जीत से तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली। भुवनेश्वर ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘‘उसने (बेहरेनडोर्फ) ने सचमुच अच्छी गेंदबाजी की। उसने पिच का पूरा इस्तेमाल किया। वह जिस लाइन एवं लेंथ में गेंदबाजी करता है, उस हिसाब से यह विकेट बिलकुल सही था। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘टी20 में तीन या चार विकेट हासिल करने के लिए आपको थोड़ा भाग्यशाली होना चाहिए। रोहित शर्मा और विराट कोहली का विकेट हमारे लिये काफी अहम था और पहले ही ओवर में इनके विकेट गंवाना विपक्षी टीम के लिये फायदेमंद रहा। ’’भुवनेश्वर ने कहा कि तेजी के साथ स्विंग ने भी बेहरेनडोर्फ की गेंदबाजी में काफी अंतर ला दिया।

उन्होंने कहा, ‘‘यह बिलकुल सामान्य चीज है। वह गेंद को स्विंग करता है, उसमें तेजी भी है। सबसे अच्छी चीज इस विकेट के लिए सही लाइन एवं लेंथ थी। जैसा कि मैंने कहा कि टी20 में तीन या चार विकेट हासिल करना भाग्य की बात है। ’’ अॉस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया, इस पर उन्होंने कहा, ‘‘यह बल्लेबाजी के लिये कठिन विकेट था। बारिश आई थी, यह गीला विकेट था। इसलिए अॉस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने विकेट का पूरा फायदा उठाया।’’

गौरतलब है कि अॉस्ट्रेलिया ने नवनिर्मित बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए दूसरे टी-20 मैच में मेजबान भारत को आठ विकेट से हरा दिया। इसी के साथ उसने तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। अॉस्ट्रेलिया ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए भारत को 20 ओवरों में 118 रनों पर ढेर कर दिया था। भारत का आखिरी विकेट पारी की आखिरी गेंद पर गिरा। इस आसान से लक्ष्य को मेहमान टीम ने मोएजिज हेनरिक्स (नाबाद 62) ट्रेविस हेड (नाबाद 48) के बीच 13 रनों पर दो विकेट गिरने के बाद हुई तीसरे विकेट के लिए 109 रनों की साझेदारी के दम पर हासिल कर लिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 इस गेंदबाज से मुझे भी डर लगता था: वीरेंद्र सहवाग
2 India vs Japan, Asia Cup Hockey 2017: भारत ने जापान पर दर्ज की 5-1 से जीत
3 Hockey Asia Cup 2017: जानिए पूरा शिड्यूल और कब किससे भिड़ेगा भारत
यह पढ़ा क्या?
X