ताज़ा खबर
 

मैरीकॉम के लिए रियो ओलंपिक में वाइल्ड कार्ड एंट्री मांगेगा भारत

भारत में मुक्केबाजी का संचालन कर रही तदर्थ समिति के अध्यक्ष किशन नरसी ने कहा, ‘वह शानदार खिलाड़ी है और उसका योगदान अतुल्य है। हमने उसके लिए वाइल्ड कार्ड मांगने का फैसला किया है।

Author नई दिल्ली | June 2, 2016 2:48 AM
ओलंपिक कांस्य पदक विजेता मैरीकोम। (पीटीआई फाइल फोटो)

क्वालीफायर के जरिए ओलंपिक का टिकट नहीं कटा सकी स्टार मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम का रियो ओलंपिक खेलने का सपना अभी टूटा नहीं है और भारत उनके लिए वाइल्ड कार्ड प्रवेश की मांग कर सकता है। मैरीकाम (51 किलो) पिछले महीने विश्व चैंपियनशिप के दूसरे दौर से बाहर हो गई थी जो महिला मुक्केबाजों के लिए दूसरा और आखिरी क्वालीफाइंग टूर्नामेंट था।

मैरीकॉम को अस्ताना में हुए उस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल तक पहुंचना था ताकि रियो का टिकट कटा सके। भारत में मुक्केबाजी का संचालन कर रही तदर्थ समिति के अध्यक्ष किशन नरसी ने कहा, ‘वह शानदार खिलाड़ी है और उसका योगदान अतुल्य है। हमने उसके लिए वाइल्ड कार्ड मांगने का फैसला किया है। एआइबीए को कई आवेदन मिलेंगे जिन पर गौर करने के बाद वह फैसला लेगा।’

पांच बार की विश्व चैंपियन और लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता मैरीकॉम ने इस बारे में पूछने पर कहा, ‘देखते हैं कि क्या होता है।’ वाइल्ड कार्ड ओलंपिक में भाग लेने वाले देशों की राष्ट्रीय ओलंपिक समितियों को दिए जाते हैं। महिला मुक्केबाजी में तीन ओलंपिक वर्गों 51 किलो, 60 किलो और 73 किलो में एक ही वाइल्ड कार्ड उपलब्ध है। अभी तक ओलंपिक के लिए भारत से सिर्फ एक मुक्केबाज शिवा थापा (56 किलो) क्वालीफाई कर सका है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App