ताज़ा खबर
 

बांग्लादेश पर जीत के बाद फाइनल में पहुंची भारतीय जूनियर टीम

सुंदर वाशिंगटन के आलराउंड प्रदर्शन से भारत ने बांग्लादेश को चार विकेट से हराकर तीन मैचों में तीसरी जीत के साथ अंडर 19 त्रिकोणीय एकदिवसीय क्रिकेट सीरीज के फाइनल में जगह बनाई।

Author कोलकाता | November 25, 2015 2:52 AM

सुंदर वाशिंगटन के आलराउंड प्रदर्शन से भारत ने बांग्लादेश को चार विकेट से हराकर तीन मैचों में तीसरी जीत के साथ अंडर 19 त्रिकोणीय एकदिवसीय क्रिकेट सीरीज के फाइनल में जगह बनाई। बांग्लादेश के 223 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत को सलामी बल्लेबाजों ऋषभ पंत (26 गेंद में 51 रन, नौ चौके, दो छक्के) और ईशान किशन (14 गेंद में 24 रन, दो चौके, दो छक्के) ने पहले विकेट के लिए 33 गेंद में 67 रन जोड़कर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई।

ईशान हालांकि इसके बाद ऋषभ के साथ गलतफहमी का शिकार होकर रन आउट हो गए जिसके बाद बांग्लादेश ने वापसी की जिससे भारत का स्कोर बिना विकेट खोए 67 रन से 21.2 ओवर में चार विकेट पर 116 रन हो गया। सुंदर (50) और अमनदीप खरे (41) ने इसके बाद 69 रन की साझेदारी करके जादवपुर यूनिवर्सिटी सेकेंड कैंपस ग्राउंड पर नौ गेंद शेष रहते घरेलू टीम की जीत सुनिश्चित की।

पहले दो मैचों में पारी की शुरुआत करने वाले सुंदर मंगलवार को छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे और उन्होंने काफी धैर्य के साथ बल्लेबाजी की। चेन्नई के इस 16 वर्षीय युवा ने आउट होने से पहले 75 गेंद में छह चौकों की मदद से 50 रन बनाए और भारतीय पारी को संवारा। सुंदर ने कहा कि यह सबसे महत्त्वपूर्ण स्थान है लेकिन मुझे पता था कि मुझे कुछ भी असाधारण करने की जरू रत नहीं है और सामान्य बल्लेबाजी करनी होगी। मैं आश्वस्त था और सकारात्मक मानसिकता के साथ उतरा था। टीम पर कोच राहुल द्रविड़ के प्रभाव के बारे में पूछने पर सुंदर ने कहा कि वे सभी को सकारात्मक बना रहे हैं। उनके जैसे महान खिलाड़ी का कोच होना शानदार है। बाएं हाथ के सुंदर ने इससे पहले गेंदबाजी में भी उम्दा प्रदर्शन करते हुए छह ओवर में 25 रन देकर दो विकेट चटकाए और बांग्लादेश की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में सात विकेट पर 222 रन ही बना सकी।

भारत के अब तीन मैचों में 13 अंक हो गए हैं और उसने रविवार को होने वाले फाइनल में जगह पक्की कर ली है। बांग्लादेश के पांच अंक हैं। बुधवार को अपने अंतिम लीग मैच में बांग्लादेश की टीम अफगानिस्तान से भिड़ेगी जिसने अभी खाता नहीं खोला है। बांग्लादेश की ओर से कप्तान मेहदी हसन मिराज शीर्ष स्कोरर रहे जिन्होंने 90 गेंद में दस चौकों और दो छक्कों की मदद से 87 रन बनाए। भारत के खिलाफ पहले मैच में 76 रन पर ढेर होने के बाद बांग्लादेश ने धीमी शुरुआत की। टीम ने पहले दस ओवर में बिना विकेट गंवाए 22 रन जोड़े।

बाएं हाथ के स्पिनर मयंक डागर ने अपने दूसरे ओवर में भारत को पहली सफलता दिलाई। सुंदर ने भी इसके बाद बांग्लादेश को दोहरे झटके दिए जिससे उसका स्कोर 18.1 ओवर में तीन विकेट पर 47 रन हो गया। बांग्लदेश के कप्तान ने इसके बाद जाकेर अली अनिक (16) और मोहम्मद सैफुद्दीन (30) के साथ क्रमश: 63 और 44 रन की साझेदारी करके टीम का स्कोर 150 रन के पार पहुंचाया।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App