ताज़ा खबर
 

Ind vs WI: विंडीज के खिलाफ ‘फ्लॉप’ रहे हैं विराट कोहली, अश्विन ने की है उनसे अच्‍छी बल्‍लेबाजी

Ind vs WI, India vs West Indies 2018 Schedule: इंग्लैंड में शानदार प्रदर्शन करने वाले कप्तान विराट कोहली से इस सीरीज में भी टीम को बड़े रनों की उम्मीद होगी। हालांकि, वेस्टइंडीज के खिलाफ विराट कोहली का रिकॉर्ड कुछ खास नहीं है। विंडीज के खिलाफ खेले गए 10 टेस्ट मैचों में कोहली का औसत महज 38.61 का रहा है।

विराट कोहली और आर अश्विन।

Ind vs WI, India vs West Indies 2018 : एशिया कप में मिले आराम के बाद विराट कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में एक बार फिर मैदान पर नजर आएंगे। दो टेस्ट मैचों की इस सीरीज का पहला मैच गुरुवार से राजकोट में खेला जाएगा। इंग्लैंड में शानदार प्रदर्शन करने वाले कप्तान विराट कोहली से इस सीरीज में भी टीम को बड़े रनों की उम्मीद होगी। हालांकि, वेस्टइंडीज के खिलाफ विराट कोहली का रिकॉर्ड कुछ खास नहीं है। विंडीज के खिलाफ खेले गए 10 टेस्ट मैचों में कोहली का औसत महज 38.61 का रहा है। इस दौरान उन्होंने एक दोहरा शतक भी जड़ा है। वहीं भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी आर अश्विन की बात करें तो वह इस मामले में कोहली से आगे हैं। अश्विन ने अब तक वेस्टइंडीज के खिलाफ कुल 9 टेस्ट मैच खेले हैं। इस दौरान उनकी बल्लेबाजी औसत 56.66 का रहा है। अश्विन टेस्ट में टीम के अहम बल्लेबाज के रूप में गिने जाते हैं। लो ऑर्डर में आकर उन्होंने कई बार टीम के लिए रन बनाने का काम किया है।

विराट कोहली।

विंडीज के खिलाफ अश्विन ने अब तक कुल 510 रन बनाए हैं। इस सीरीज में अश्विन के पास भी अपने रनों की संख्या को बढ़ाने का मौका होगा। अश्विन वेस्टइंडीज के खिलाफ अब तक 4 बार शतक जड़ चुके हैं और वह इस सिलसिले को आगे भी बरकरार रखना चाहेंगे। वहीं पूरी दुनिया में अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवा चुके विराट कोहली की कोशिश इस टीम के खिलाफ अपने औसत को सुधारने की होगी।

बता दें कि सीरीज का पहला मैच चार से आठ अक्टबूर के बीच राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा जबकि दूसरा मैच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में 12 से 16 अक्टूबर के बीच खेला जाएगा। भारतीय टीम ने इस सीरीज के लिए मयंक अग्रवाल और मोहम्मद सिराज जैसे नए चेहरों को टीम में शामिल किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App