ताज़ा खबर
 

रोबिन के दो गोल से भारत ने श्रीलंका को हराया

स्ट्राइकर रोबिन सिंह के दो गोल की मदद से भारत ने शुक्रवार को श्रीलंका को 2-0 से हराकर दक्षिण एशियाई फुटबाल महासंघ (सैफ) चैंपियनशिप में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की।

Author तिरुअनंतपुरम | December 26, 2015 12:43 AM
शुक्रवार कोसैफ फुटबाल चैंपियनशिप में श्रीलंका के खिलाफ बढ़ाव बनाते भारतीय स्ट्राइकर रोबिन सिंह।

स्ट्राइकर रोबिन सिंह के दो गोल की मदद से भारत ने शुक्रवार को श्रीलंका को 2-0 से हराकर दक्षिण एशियाई फुटबाल महासंघ (सैफ) चैंपियनशिप में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की। रोबिन ने 51वें और 73वें मिनट में गोल करके भारत को पूरे अंक दिलाए। फीफा विश्व कप 2018 के क्वालीफाइंग में लचर प्रदर्शन करने वाली और सैफ कप में छह बार की चैंपियन भारतीय टीम ने पिछले मैचों से इतर अच्छा खेल दिखाया।

भारत ने पहले हाफ में पूरे समय दबदबा बनाए रखा लेकिन आखिरी क्षणों में चूक के कारण वह गोल नहीं कर पाया। मध्यांतर तक स्कोर गोलरहित बराबरी था। इसके बाद 25 वर्षीय रोबिन ने दूसरे हाफ के छठे मिनट में टीम को बढ़त दिलायी। अनुभवी सुनील छेत्री ने बाएं छोर से मूव बनाया और रोबिन को गेंद थमायी जिन्होंने बाएं पांव से करारा शाट जमाकर उसे गोल में डाला। इससे भारतीय टीम का आत्मविश्वास बढ़ गया और उन्होंने श्रीलंका को पूरी तरह से दबाव में ला दिया। फिर से छेत्री और रोबिन की जोड़ी ने टीम का स्कोर 2-0 किया। इस बार छेत्री के हेडर पर रोबिन ने गेंद जाल में उलझाई। इससे पहले संजू प्रधान के पास पर जेजे लेलपेखलुआ के पास गोल करने का मौका था लेकिन उनका हेडर श्रीलंकाई गोलकीपर ने बड़ी कुशलता से रोक दिया।

Next Stories
1 जीत की राह पर लौटने के इरादे से उतरेंगे दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड
2 संसद में सड़क की तरह नारेबाजी उचित नहीं : गंगवार
3 हार्दिक की रिहाई की मांग, पीएएएस के दो नेता भूख हड़ताल पर
ये पढ़ा क्या?
X