ताज़ा खबर
 

महिला हॉकीः एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत ने मलेशिया को 3-2 से हराया

मलेशिया को रोमांचक मुकाबले में हराते हुए भारतीय महिला हॉकी टीम ने यहां जारी एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी में लगातार तीसरी जीत दर्ज की है।

Author May 17, 2018 5:19 PM
महिला एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत ने मलेशिया को 3-2 से हराया

मलेशिया को रोमांचक मुकाबले में हराते हुए भारतीय महिला हॉकी टीम ने यहां जारी एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी में लगातार तीसरी जीत दर्ज की है। भारत ने गुरुवार को खेले गए मैच में मलेशिया को 3-2 से मात दी। भारतीय टीम अब अपने अंतिम पूल मैच में शुक्रवार को दक्षिण कोरिया से भिड़ेगी। भारतीय टीम को पहले ही मिनट में पेनाल्टी मिली थी, लेकिन वह इसे हासिल करने में असफल रही। तीन मिनट बाद मलेशिया की टीम भी पेनाल्टी कॉर्नर को भुना नहीं पाई। इस कारण, पहला क्वार्टर दोनों टीमों के बीच गोलरहित रहा।

दूसरे क्वार्टर की शुरुआत के बाद, 17वें मिनट में गुरजीत ने गोल करते हुए खाता खोला। 27वें मिनट में मिले पेनाल्टी कॉर्नर के अवसर में भारतीय टीम सफलता हासिल नहीं कर पाई। तीसरे क्वार्टर में जापान के खिलाफ दूसरे मैच में भारत के लिए दो गोल करने वाली वंदना कटारिया ने इस मैच में 33वें मिनट में गोल कर भारतीय टीम को 2-0 से आगे कर दिया। हालांकि, इसके तीन मिनट बाद ही नूरैनी राशिद ने पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल कर मलेशिया का खाता खोला।

HOT DEALS
  • BRANDSDADDY BD MAGIC Plus 16 GB (Black)
    ₹ 16199 MRP ₹ 16999 -5%
    ₹1620 Cashback
  • Honor 7X 64 GB Blue
    ₹ 16010 MRP ₹ 16999 -6%
    ₹0 Cashback

लालरेमसियामी ने तीसरे क्वार्टर की समाप्ति से पहले 40वें मिनट फील्ड गोल करते हुए भारत को 3-1 से आगे कर दिया।
चौथे क्वार्टर में हानिन ओन ने 48वें मिनट में मलेशिया के लिए दूसरा गोल दागकर स्कोर 3-2 कर लिया। 52वें मिनट में भारतीय टीम को एक बार फिर पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल करने का अवसर हासिल हुआ था, लेकिन वह इसे भुना नहीं पाया।

मलेशिया को ड्रॉ के लिए एक और गोल की जरूरत थी, लेकिन भारतीय टीम ने अपना अच्छा डिफेंस रखते हुए उसे गोल नहीं करने दिया और अंत में 3-2 से जीत हासिल की। भारतीय टीम अगर अपने अंतिम पूल मैच में दक्षिण कोरिया को हरा देती है, तो वह सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App