टी20 वर्ल्ड कप के लिए तैयार भारत? 2020 में एक भी मैच नहीं हारी विराट कोहली की टीम

भारत 2020 में एक भी मैच नहीं हारा है। विराट कोहली की टीम ने इस साल 9 में से 8 मैच अपने नाम किए हैं। एक मुकाबले में नतीजा नहीं निकला था। 2020 में भारत सबसे पहले श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में खेला था।

India vs Australia, Virat Kohli, ind vs aus
भारत ने 2020 में श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ सभी मुकाबले जीते हैं। (सोर्स – सोशल मीडिया)

भारत ने तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 11 रन से हरा दिया। कैनबरा के मानुका ओवल में शुक्रवार (4 दिसंबर) को खेले गए इस मैच को जीतने के साथ ही भारतीय टीम सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है। इस मैदान पर भारतीय टीम की ये लगातार दूसरी जीत है। इससे पहले तीन वनडे की सीरीज के आखिरी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को हराया था।

टी20 मैच में जीत के साथ भारत का इस विजय अभियान जारी है। टीम इंडिया पिछले 8 मुकाबलों में जीत हासिल करने में सफल रही है। इस फॉर्मेट में जीत का ये सबसे लंबा क्रम है। भारत 2020 में एक भी मैच नहीं हारा है। विराट कोहली की टीम ने इस साल 9 में से 8 मैच अपने नाम किए हैं। एक मुकाबले में नतीजा नहीं निकला था। 2020 में भारत सबसे पहले श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में खेला था।

अपने होमग्राउंड में भारत ने 3 टी20 मैचों की सीरीज में लंकाई टीम को 2-0 से हराया था। गुवाहाटी में पहला टी20 बारिश के कारण रद्द हो गया था। इसके बाद भारत इंदौर और पुणे टी20 में जीत हासिल करने में सफल रहा था। श्रीलंका के बाद टीम का मुकाबला न्यूजीलैंड में मेजबान टीम से हुआ। 5 टी20 की सीरीज में भारत 5-0 से जीता था। दो मुकाबलों को सुपर ओवर में अपने नाम किया था।

टी20 वर्ल्ड कप अगले साल भारत में होना है। टूर्नामेंट अक्टूबर-नवंबर में खेला जाएगा। टीम इंडिया 2007 के बाद से छोटे फॉर्मेट के वर्ल्ड कप में चैंपियन नहीं बनी है। 2014 में बांग्लादेश की मेजबानी में टीम इंडिया फाइनल तक पहुंची थी, लेकिन उसे श्रीलंका ने हरा दिया था। कोहली अपनी कप्तानी में आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीत सके हैं। वे चाहेंगे कि टीम के खिलाड़ी इस फॉर्म को वर्ल्ड कप तक जारी रखे। मौजूदा फॉर्म को देखते हुए भारत अगले साल प्रबल दावेदार के तौर पर टूर्नामेंट में उतरेगा।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट