ताज़ा खबर
 

भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले जुबानी जंग; स्टार्क, कमिंस और हेजलवुड का नाम लेकर कंगारू विकेटकीपर ने टीम इंडिया को चेताया

एलेक्स कैरी ने भारतीय टीम को मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस और जोश हेजलवुड का नाम लेकर लेकर चेताया है। उन्होंने कहा है कि अगर भारत के पास मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह हैं, तो हमारे पास स्टार्क, कमिंस और हेजलवुड की तिकड़ी है।

India vs Australia, India-Australia series, verbal warnings, Alex Careyभारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में तीन वनडे, तीन टी20 और चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। (सोर्स – सोशल मीडिया)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज हो और उससे पहले जुबानी जंग न हो, ऐसा हो ही नहीं सकता। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग से लेकर टीम के मौजूदा विकेटकीपर एलेक्स कैरी तक इसमें शामिल हैं। कैरी ने भारतीय टीम को मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस और जोश हेजलवुड का नाम लेकर लेकर चेताया है। उन्होंने कहा है कि अगर भारत के पास मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह हैं, तो हमारे पास स्टार्क, कमिंस और हेजलवुड की तिकड़ी है।

एलेक्स कैरी ने 27 नवंबर से शुरू होने वाली वनडे सीरीज से पहले मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, ‘‘हम जानते हैं कि शमी और बुमराह बेहतरीन हैं, लेकिन हमें ये भी पता है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम में किस तरह शानदार खिलाड़ी हैं। शीर्ष क्रम में डेविड वॉर्नर और एरॉन फिंच ने भारतीय तेज गेंदबाजों के सामने अच्छा प्रदर्शन किया है। हम बुमराह और शमी की बात करते हैं। इन दोनों के अलावा युजवेंद्र चहल और रविंद्र जडेजा के साथ अन्य गेंदबाज भी हैं, लेकिन मैं स्टार्क और कमिंस को लेकर ज्यादा उत्साहित हूं। टीम में एडम जम्पा और हेजलवुड भी हैं।’’

एलेक्स कैरी ने आगे कहा, ‘‘जब आप दोनों टीमों को आमने-सामने करते हैं तो कुछ शानदार खिलाड़ी दिखाई देते हैं। हमलोग लगातार एक-दूसरे के खिलाफ खेल रहे हैं और मिल रहे हैं। इस कारण एक-दूसरे की मजबूती को अच्छी तरह से जानते हैं। भारत को गेंदबाजी विभाग में कुछ वास्तविक ताकत मिली है। इससे रोमांचक खेल होने की संभावना है।’’ टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में तीन वनडे और तीन टी20 के बाद चार टेस्ट खेलेगी।

एलेक्स कैरी ने केएल राहुल को बड़ा खतरा बताया। उन्होंने कहा, ‘‘मैं कई बार केएल के खिलाफ खेला हूं और वह वास्तव में विस्फोटक है। मुझे लगता है कि टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में इस समय कई बेहतरीन खिलाड़ी हैं। केएल इस सीरीज में बड़ा विकेट साबित होने वाला है। विराट (कोहली) भी बड़ा विकेट होगा।’’ रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में वनडे और टी20 में केएल राहुल के ओपनिंग करने के आसार हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 10 टी20 मैच खेलने वालों को भी मिलेगा कॉन्ट्रेक्ट? नियमों में बदलाव कर सकता है BCCI
2 हिंदू समारोह में शामिल होने पर क्रिकेटर शाकिब को हत्या की धमकी, सरकार ने दी सुरक्षा
3 India vs Australia: भारतीय टीम के लिए खुशखबरी! ‘अनफिट’ रोहित शर्मा पहुंचे NCA, राहुल द्रविड़ के साथ शुरू की ट्रेनिंग
ये पढ़ा क्या?
X