ताज़ा खबर
 

बांग्लादेश ए के खिलाफ तैयार टीम इंडिया, ए फॉर्म की तलाश में हैं रैना

दूसरे वनडे में बांग्लादेश ए के हाथों शिकस्त के बाद भारत ए रविवार को यहां तीसरे और अंतिम अनधिकृत एकदिवसीय मैच में..

Author बंगलुरू | September 19, 2015 16:40 pm

दूसरे वनडे में बांग्लादेश ए के हाथों शिकस्त के बाद भारत ए रविवार को यहां तीसरे और अंतिम अनधिकृत एकदिवसीय मैच में जीत के साथ तीन मैचों की सीरिज़ जीतने के इरादे से उतरेगा जो अभी 1-1 से बराबर चल रही है।

उन्मुक्त चंद की अगुआई वाली भारत ए ने पहले वनडे में बांग्लादेश को 96 रन से हराया था। गुरकीरत सिंह ने इस मैच में 65 रन की पारी खेलने के अलावा अपनी ऑफ स्पिन गेंदबाजी से पांच विकेट भी हासिल किए थे।

बांग्लादेश ए ने हालांकि दूसरे मैच में 65 रन की जीत के साथ सीरिज़ 1-1 से बराबर कर दी। नासिर हुसैन ने बांग्लादेश की ओर से कल ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए नाबाद शतक जड़ा और फिर पांच विकेट भी चटकाए। सीरिज़ के लगातार दूसरे मैच में नाकाम रहा भारतीय शीर्ष क्रम अब रविवार को चिन्नास्वामी स्टेडियम में बेहतर प्रदर्शन करना चाहेगा।

भारत ने मध्यक्रम की बदौलत पहले मैच में 322 रन बनाए थे लेकिन पिछले मैच में मध्यक्रम ने भी नासिर की ऑफ स्पिन और रूबेल हुसैन की मध्यम गति की गेंदबाजी के आगे घुटने टेक दिए थे। रूबेल ने चार विकेट चटकाए थे। सुरेश रैना पिछले दो मैचों में सिर्फ 35 रन बना पाए हैं और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अगले महीने होने वाली सीरिज़ से पहले उनकी नजरें बल्लेबाजी का बेहतर मैच अभ्यास करने पर टिकी होंगी।

बीसीसीआई की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 30 संभावित खिलाड़ियों की सूची में मनीष पांडे और केदार जाधव को जगह नहीं मिली है लेकन ये दोनों बेहतर प्रदर्शन करेंगे चयनकर्ताओं का ध्यान खींचना चाहेंगे। पहले वनडे में 56 रन की पारी खेलने वाले उन्मुक्त की नजरें मयंक अग्रवाल के साथ मिलकर भारत को अच्छी शुरुआत दिलाने पर टिकी होंगी।

कोच राहुल द्रविड़ चाहेंगे कि मध्य और निचले क्रम में संजू सैमसन, गुरकीरत और ऋषि धवन अच्छा प्रदर्शन करें। सैमसन ने पहले वनडे में 73 रन की पारी खेली थी। गेंदबाजी में दारोमदार तेज गेंदबाज ऋषि धवन, गुरकीरत और लेग स्पिनर कर्ण शर्मा पर होगा। दो मैचों में गुरकीरत और धवन ने पांच विकेट चटकाए हैं जबकि कर्ण ने दो विकेट हासिल किए हैं।

स्थानीय गेंदबाज श्रीनाथ अरविंद ने पहले मैच में तीन विकेट चटकाए थे और कल एक बार फिर वह बेहतर प्रदर्शन करना चाहेंगे। बांग्लादेश ए की टीम में अधिकांश अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हैं और ऐसे में टीम हर हाल में सीरिज़ जीतना चाहेगी जैसा कि उन्होंने अपनी सरजमीं पर भारत की सीनियर टीम के खिलाफ किया था। कप्तान मोमीनुल हक की नजरें नासिर हुसैन, लिट्टन दास, नासिर और रूबेल पर टिकी होंगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App