ताज़ा खबर
 

इंडिया-ए टीम को तगड़ा झटका, बड़े टूर्नामेंट से पहले बाहर हुए कप्‍तान रविचंद्रन अश्विन

रविचंद्रन अश्विन की जगह स्पिन गेंदबाज शाहबाज नदीम का टीम में शामिल करने का फैसला किया है, जबकि टीम की कप्तानी अंकित बावने को टीम की कमान सौंपी गई है।

भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन।(फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

इंडिया-ए टीम के कप्तान रविचंद्रन अश्विन पैर में तकलीफ के कारण देवधर ट्रॉफी 2017-18 से बाहर हो गए हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को जारी एक बयान में बताया कि पैर में तकलीफ के कारण अश्विन को मेडिकल टीम ने एक सप्ताह तक आराम करने के लिए कहा है। अखिल भारतीय चयन समिति ने अश्विन की जगह स्पिन गेंदबाज शाहबाज नदीम का टीम में शामिल करने का फैसला किया है। चयनकर्ताओं ने अंकित बावने को इंडिया-ए का कप्तान भी नियुक्त किया है और इस बदलाव को संतुलन प्रदान करने के लिए अक्षदीप नाथ को इंडिया-बी टीम में भेज दिया गया है।

इंडिया-ए में अंकित बावने (कप्तान), पृथ्वी शॉ, उन्मुक्त चंद, शाहबाज नदीम, शुबमन गिल, रिकी भुई, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन (विकेटकीपर), क्रुणाल पांड्या, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, बासिल थम्पी, कुलवंत खेजरोलिया, अमनदीप खरे और रोहित रायडू जैसे खिलाड़ियों का नाम शुमार है। अश्विन देवधर ट्रॉफी के लिए चुने गए प्रमुख नाम में से थे, जबकि राष्ट्रीय वनडे चैंपियनशिप में अच्छा प्रदर्शन करने वाले अधिकतर खिलाड़ियों का चयन किया गया है।

Bhuvneshwar Kumar with wife and ishant sharma

श्रेयस अय्यर भारत बी टीम के कप्तान होंगे। उनकी टीम में रुतुराज गायकवाड़, अभिमन्यु ईआसवारन, अक्षदीप नाथ, मनोज तिवारी, सिद्धेश लाड, केएस भरत (विकेटकीपर), जयंत यादव, धर्मेंद्र सिंह जडेजा, हनुमा विहारी, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद, हर्षल पटेल, उमेश यादव और रजत पाटीदार शामिल हैं।

आईपीएल में भी मिली कप्तानी: किंग्स इलेवन पंजाब ने ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को आईपीएल-2018 के लिए नए कप्तान के तौर पर नियुक्त किया है। पंजाब ने अश्विन को 7.6 करोड़ रुपये की कीमत में अपने साथ जोड़ा है। वह पहले चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते थे, लेकिन चेन्नई ने उन्हें रिटेन नहीं किया था। आईपीएल 7 अप्रैल से शुरू होने जा रहे हैं। उम्मीद की जा रही है कि अश्विन तब तक पूरी तरह से फिट हो जाएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App