INDA vs SAA: हनुमा विहारी ने खेली नाबाद 72 रनों की पारी, खराब रोशनी के कारण ड्रॉ पर समाप्त हुआ सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच

भारत-ए और दक्षिण अफ्रीका-ए के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा अनऑफिशियल टेस्ट मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ है। इस मुकाबले में भारत जिस तरह से खेल रहा था जीत की ओर अग्रसर था लेकिन खराब रोशनी के कारण खेल को जल्दी बंद करने का निर्णय लिया गया।

inda-vs-saa-hanuma-vihari-played-unbeaten-72-runs-inning-third-unofficial-test-ended-in-draw-abhimanyu-easwaran-also-hits-fifty
हनुमा विहारी ने दोनों पारियों में खेली अर्धशतकीय पारी (सोर्स- ट्विटर)

भारत-ए और दक्षिण अफ्रीका-ए बीच खेला गया तीन मैचों की अनऑफिशियल टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला भी ड्रॉ पर समाप्त हो गया है। भारतीय टीम इस मुकाबले में पिछड़ रही थी लेकिन आखिरी दिन भारत जीत की ओर अग्रसर थी लेकिन खराब रोशनी के कारण खेल जल्दी खत्म हो गया।

भारतीय टीम जीत से 79 रन दूर थी और 7 विकेट हाथ में थे। करीब 20-25 ओवर का खेल बाकी भी था। इस मुकाबले में भारतीय टीम पहली पारी के स्कोर के आधार पर 21 रनों से पिछड़ गई थी। इसके बाद दूसरी पारी में भारतीय गेंदबाजों ने टीम की शानदार वापसी करवाई और होम टीम को 212 रनों पर समेट दिया।

इशान पोरेल ने 3 विकेट झटके, नवदीप सैनी और नगासवाला ने भी 2-2 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा सौरभ कुमार और बाबा अपराजित को भी 1-1 सफलता मिली। इसके बाद भारत को मिला 234 रनों का लक्ष्य। भारत की शुरुआत खराब रही।

कप्तान प्रियांक पंचाल बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इसके बाद उनके साथी ओपनर पृथ्वी शॉ भी 14 गेंदों पर 18 रन बनाकर आउट हो गए। भारत का स्कोर था 2 विकेट पर 22 रन। भारत की पारी को संभाला अभिमन्यू ईश्वरन और हनुमा विहारी ने। अभिमन्यू और विहारी ने तीसरे विकेट के लिए 133 रनों की साझेदारी की।

इसके बाद ईश्वरन 55 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। ग्लेंटन स्टरमैन ने तीनों विकेट अपने नाम किए। 41.3 ओवर में भारत का स्कोर था 3 विकेट के नुकसान पर 155 रन। भारत को जीत के लिए 79 रन और चाहिए थे फिर खराब रोशनी के कारण खेल रुक गया। करीब 20 से ज्यादा ओवर का खेल बाकी था और जिस तरह से भारतीय बल्लेबाज खेल रहे थे वे लक्ष्य हासिल कर सकते थे।

खराब रोशनी भारत-ए की जीत की राह में रोड़ा बन गई। आखिरकार मैच को ड्रॉ घोषित कर दिया गया। भारत इस तरह जीतते-जीतते रहे गया। तीन मैचों की सीरीज का पहला अनऑफिशियल टेस्ट मैच भी ड्रॉ हुआ था। सीरीज का तीसरा मुकाबला अब 6 दिसंबर से 9 दिसंबर के बीच मांगगाउंग ओवर के ब्लोएमफोंटे मैदान पर खेला जाएगा।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।