scorecardresearch

IND vs ZIM: वनडे सीरीज हारेगी टीम इंडिया, जिंबाब्वे के बल्लेबाज का बड़ा दावा; अच्छा प्रदर्शन करके IPL खेलने का लक्ष्य

यह 2016 के बाद से भारत का जिंबाब्वे का पहला दौरा होगा। तब टीम मे तीन मैचों की टी20ई सीरीज के लिए अफ्रीकी देश का दौरा किा था। टीम इंडिया कैरेबियाई दौरे पर वनडे सीरीज क्लीन स्वीप और 4-1 टी 20 आई जीतकर दौरे पर आई है।

IND vs ZIM: वनडे सीरीज हारेगी टीम इंडिया, जिंबाब्वे के बल्लेबाज का बड़ा दावा; अच्छा प्रदर्शन करके IPL खेलने का लक्ष्य
टीम जिंबाब्वे (फोटो: क्रिकेट जिंबाब्वे/ट्विटर)

India vs Zimbabwe : भारतीय क्रिकेट टीम तीन मैचों की सीरीज में जिंबाब्वे से भिड़ने वाली है। तीनों मैच हरारे स्पोर्ट्स क्लब में 18, 20 और 22 अगस्त को होंगे। इस बीच मेजबान टीम के बल्लेबाज इनोसेंट काइया ने बड़ा दावा किया। उन्होंने कहा है कि जिंबाब्वे की टीम केएल राहुल की अगुवाई वाली टीम को 2-1 से हराएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि वह इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करके इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का कॉन्ट्रैक्ट हासिल करना चाहते हैं।

यह 2016 के बाद से भारत का जिंबाब्वे का पहला दौरा होगा। तब टीम मे तीन मैचों की टी20ई सीरीज के लिए अफ्रीकी देश का दौरा किा था। टीम इंडिया कैरेबियाई दौरे पर वनडे सीरीज क्लीन स्वीप और 4-1 टी 20 आई जीतकर दौरे पर आई है। इसके बाद भी इनोसेंट काइया को भरोसा है कि मेजबान टीम भारत के खिलाफ उलटफेर करेगी।

टाइम्स नाउ को दिए इंटरव्यू में काइया से सीरीज को लेकर भविष्यवाणी करने को कहा गया। उन्होंने जवाब दिया, “जिंबाब्वे 2-1 से सीरीज अपने नाम करेगा। हम सीरीज जीतेंगे। जहां तक व्यक्तिगत उम्मीदों का सवाल है तो मैं सबसे ज्यादा रन बनाने वाला और शतक बल्लेबाज बनाना चाहता हूं। मैं सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज बनना चाहता हूं। यही मेरा लक्ष्य है।”

आईपीएल में खेलने को लेकर सवाल पर काइया ने कहा, “हां, जरूर, यह मेरा सपना है। मैं बस प्रार्थना कर रहा हूं कि मैं भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करूं और ज्यादा से ज्यादा रन बनाऊं ताकि वे मुझे नोटिस कर सकें और मैं आईपीएल में जाकर खेल सकूं।” जसप्रीत बुमराह के न होने के सवाल पर उन्होंने कहा, “जसप्रीत बुमराह के न होने पर हमेशा एक बड़ा फायदा होता है। वह दुनिया के नंबर एक गेंदबाज हैं। जाहिर है, हमारे लिए उसका सामना न करना फायदेमंद होगा। “

भारत 1992 में अपने पहले दौरे के बाद से जिंबाब्वे में 13 बार मेजबान टीम के खिलाफ खेला है। जिंबाब्वे केवल दो सीरीज जीतने में कामयाब रहा है। भारत 2001 से हारा नहीं है। उसने छह बार जीत हासिल की है जबकि दो ड्रॉ रहे हैं। भारत की जीत में 2013, 2015 और 2016 में एक के बाद एक तीन वनडे सीरीज में वाइटवॉश शामिल हैं। इसके अलावा टीम दो टी20 और एक टेस्ट सीरीज भी जीती है। हालांकि, मेजबानों को केएल राहुल की अगुवाई वाली टीम को कम नहीं आंकना चाहिए। टीम ने बांग्लादेश को हाल ही में वनडे और टी-20 सीरीज दोनो में 2-1 से हराया है।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.