ताज़ा खबर
 

भारत के खिलाफ पहले 2 टी-20 में कार्लोस ब्रैथवेट संभालेंगे वेस्टइंडीज की कमान, सुनील नरेन की 2 साल बाद टीम में वापसी

भारत के खिलाफ सीरीज के लिए चुने गए सुनील नरेन ने वेस्टइंडीज के लिए अपना आखिरी टी-20 मुकाबला 16 सितंबर 2017 को इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। पोलार्ड की भी करीब 9 महीने बाद टी-20 टीम में वापसी हुई है। पोलार्ड ने वेस्टइंडीज के लिए अपना आखिरी टी-20 मैच 11 नवंबर 2018 को चेन्नई में भारत के खिलाफ खेला था।

कीरोन पोलार्ड और सुनील नरेन। (फाइल फोटो)

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने भारत के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज के शुरुआती 2 मैचों के लिए राष्ट्रीय टीम का ऐलान किया। ये दोनों टी-20 मुकाबले अमेरिका के फ्लोरिडा में होने हैं। शुरुआती 2 टी-20 फ्लोरिडा में होने के बाद सीरीज का आखिरी मुकाबला 6 अगस्त को गुयाना में होगा। उसके बाद 8 अगस्त से 3 मैचों की वनडे सीरीज शुरू होगी। टीम की कमान कार्लोस ब्रैथवेट को सौंपी गई है। बोर्ड की 14 सदस्यीय टीम में सुनील नरेन और कीरोन पोलार्ड के भी नाम हैं।

सुनील नरेन की दो साल बाद टी20 टीम में वापसी हुई है। उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए अपना आखिरी टी-20 मुकाबला 16 सितंबर 2017 को इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। चेस्टर ली-स्ट्रीट में खेले गए उस मुकाबले में सुनील नरेन ने 4 ओवर में 15 रन देकर 2 विकेट लिए थे। हालांकि, वे बल्लेबाजी में कुछ कमाल नहीं दिखा पाए और महज 2 रन बनाकर आदिल रशीद की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए थे। वेस्टइंडीज ने वह मुकाबला 21 रन से जीता था। उसके बाद से वेस्टइंडीज ने अब तक 19 टी-20 मैच खेले, लेकिन सुनील नरेन प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह नहीं बना पाए थे।

पोलार्ड की भी करीब 9 महीने बाद टी-20 टीम में वापसी हुई है। उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए अपना आखिरी टी-20 मैच 11 नवंबर 2018 को चेन्नई में भारत के खिलाफ खेला था। पोलार्ड को उस मैच में बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला था और गेंदबाजी में वे बहुत महंगे साबित हुए थे। उस मैच में उन्होंने 3 ओवर में बिना कोई विकेट लिए 9.66 के औसत से 29 रन दे डाले थे। वह मैच भारत ने 6 विकेट से जीता था। अब भारत के खिलाफ मैच से ही वे टीम में वापसी करेंगे।

आंद्रे रसेल भी टीम में चुने गए हैं, लेकिन उन्हें फिटनेस टेस्ट पास करना होगा। क्रिस गेल ने खुद को इस सीरीज के लिए अनुपलब्ध बताया है, इसलिए उन्होंने नहीं चुना गया है। गेल भारत के खिलाफ सीरीज में हिस्सा लेने के बजाय कनाडा की ग्लोबल टी-20 लीग में अपने बल्ले का जलवा बिखेरना चाहते हैं। वेस्टइंडीज टीम : कार्लोस ब्रैथवेट (कप्तान), जॉन कैम्पबेल, इविन लेविस, शिमरॉन हेटमायर, निकोलस पूरन, कीरोन पोलार्ड, रोवमैन पॉवेल, कीमो पॉवेल, सुनील नरेन, शेल्डन कोट्रेल, ओशाने थॉमस, एंथोनी ब्रैम्बल, आंद्रे रसेल, खैरी पियरे।

Next Stories
1 जयपुर पिंक पैंथर्स ने जीता पहला मैच, नहीं चले यू मुंबा के खिलाड़ी
2 हरियाणा स्टीलर्स और जयपुर की विजयी शुरुआत, मुंबा-पुनेरी को मिली मात
3 Puneri Paltan Pro Kabaddi Team 2019 Players List: जानिए नितिन तोमर के जुड़ने से कितनी मजबूत हुई पुनेरी पल्टन
ये पढ़ा क्या?
X