scorecardresearch

फुल टाइम कैप्टन बनने के सवाल पर हार्दिक पांड्या बोले – क्यों नहीं, ड्रेसिंग रूम में रोहित शर्मा ने खिलाड़ियों से कही ये बात

मैच के बाद की प्रेजेंटेशन में हार्दिक पांड्या ने स्वीकार किया कि वह पूर्णकालिक कप्तानी की भूमिका के लिए तैयार हैं। वहीं रोहित शर्मा ने सीरीज में खिलाड़ियों के प्रदर्शन की सराहना की और कहा कि यह अभियान का अंत नहीं है, बल्कि लगातार ऐसे प्रदर्शन करने की आवश्यकता होगी।

फुल टाइम कैप्टन बनने के सवाल पर हार्दिक पांड्या बोले – क्यों नहीं, ड्रेसिंग रूम में रोहित शर्मा ने खिलाड़ियों से कही ये बात
रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या। (फोटो- एपी)

हार्दिक पांड्या ने अपनी कप्तानी गुजरात टाइटंस (GT) को पहले ही सत्र में इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) का चैंपियन बना दिया। फिर उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ भारत को 2-0 से सीरीज जीत दिलाई। इसके बाद अब रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी टी-20 में नियमित कप्तान रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में टीम इंडिया का नेतृत्व किया।

फ्लोरिडा के लॉडरहिल में स्पिनरों के शानदार प्रदर्शन के दम पर 88 रन की शानदार जीत के साथ टीम इंडिया ने 4-1 से सीरीज अपने नाम कर लिया। मैच के बाद की प्रेजेंटेशन में हार्दिक ने स्वीकार किया कि वह पूर्णकालिक कप्तानी की भूमिका के लिए तैयार हैं। वहीं रोहित शर्मा ने सीरीज में खिलाड़ियों के प्रदर्शन की सराहना की और कहा कि यह अभियान का अंत नहीं है, बल्कि लगातार ऐसे प्रदर्शन करने की आवश्यकता होगी।

फुल टाइम कैप्टेंसी के सवाल पर पांड्या ने कहा, “हां क्यों नहीं? अगर मौका दिया जाता है, तो मुझे इसे करने में बहुत खुशी होगी। लेकिन फिलहाल विश्व कप आ रहा है और हमें एक टीम के रूप में बेहतर करना है।” भारत ने इस साल तीनों प्रारूपों में सात कप्तानों का इस्तेमाल किया है। रोहित शर्मा की चोट की समस्या और उनकी उम्र को देखते हुए हार्दिक पांड्या कम से कम सफेद गेंद के प्रारूप में भारत का नेतृत्व करने के लिए एक बेहतर विकल्प हो सकते हैं।

वहीं रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज समाप्त होने के बाद ड्रेसिंग रूम में कहा, “हमने अक्सर इस बारे में बात की है कि हम क्या करना चाहते हैं, हम कैसे खेलना चाहते हैं। इसके बारे में बात करना एक चीज है और दूसरी बात मैदान पर अच्छा प्रदर्शन करने की है। मैंने महसूस किया कि सभी ने ऐसा करने की कोशिश की। हममें से अधिकांश ने अच्छा प्रदर्शन किया। यह मेरे लिए बहुत ही सुखद था। “

रोहित ने यह भी कहा, ‘हम एक या दो खिलाड़ी नही सभी के प्रदर्शन से मैच जीते। तो मेरे लिए, यह देखना बहुत ही सुखद था। सबसे पहले मैं वास्तव में सराहना करना चाहता हूं कि हम सभी रणनीति को समझ रहे हैं और फिर इसे अंजाम दे रहे हैं। यह बहुत बड़ी बात है। यह आसान नहीं है, मेरा विश्वास करिए यह आसान नहीं है, लेकिन हमने इसे आजमाया और सफल हुए। ज्यादातर मौकों पर सफल रहे, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हमारा काम हो गया है। हम खेल के छोटे-छोटे पहलुओं में अच्छा करना जारी रखेंगे।”

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.