scorecardresearch

IND vs WI: श्रेयस अय्यर ने की विराट कोहली की बराबरी, रन मशीन के नाम दर्ज हुआ अनचाहा रिकॉर्ड

Shreyas Iyer 9th ODI Fifty, Virat Kohli Makes Unwanted Record: श्रेयस अय्यर ने आखिरी वनडे में अपना 9वां अर्धशतक जड़ा। 24वीं वनडे पारी में उन्होंने 10वीं बार 50 से अधिक रन बनाकर विराट कोहली की बराबरी की। वहीं कोहली ने अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम किया।

IND vs WI 3rd ODI, Shreyas Iyer Half Century, Virat Kohli Unwanted Record, Virat kohli shreyas iyer, ODI Records
विराट कोहली 32वीं बार शून्य पर हुए आउट, श्रेयस अय्यर ने पूरी की 9वीं वनडे फिफ्टी (सोर्स- ट्विटर)

भारत और वेस्टइंडीज के बीच जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में श्रेयस अय्यर ने 80 रनों की शानदार पारी खेली। उनकी इस अहम पारी की बदौलत भारतीय टीम का स्कोर 260 के पार पहुंचा। अय्यर का यह 26वां वनडे है जिसकी 24वीं पारी में उन्होंने 10वीं पार 50 या उससे अधिक का स्कोर बनाया। पहली 24 पारियों के बाद विराट कोहली ने भी 10 बार ऐसा किया था।

वहीं रन मशीन कह जाने वाले विराट कोहली इस मैच में बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। इस वनडे सीरीज के तीनों मुकाबलों में उनके बल्ले से रन नहीं निकले हैं। जून 2015 में बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के बाद पहली बार ऐसा हुआ है जब कोहली ने किसी सिरीज में एक बार भी 50 या उससे अधिक का स्कोर नहीं बनाया।

कोहली ने सहवाग को भी छोड़ा पीछे

विराट कोहली ने इस वनडे सीरीज के तीन मैचों में 8.67 की औसत से सिर्फ 26 रन बनाए हैं। उन्होंने पहले वनडे में 8 और दूसरे वनडे में 18 रन बनाए थे। आखिरी वनडे में शून्य पर आउट होते ही उन्होंने एक और अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम किया है। इस रिकॉर्ड में उन्होंने पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़ा है।

वह नंबर एक से 7 पोजीशन पर बल्लेबाजी करने वाले भारतीय बल्लेबाजों में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। कोहली का इंटरनेशनल करियर में ये 32वां डक था। वीरेंद्र सहवाग 31 बार डक पर आउट हुए थे। इस मामले में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर शीर्ष पर हैं।

Koo App

Virat needs a break from cricket.Too much shuffling in batting order can loose confidence of batters click the link to watch full video https://youtu.be/Ql9Sy6NoETo

View attached media content

– Danish kaneria (@kan_261) 11 Feb 2022

पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने विराट कोहली को ब्रेक लेने की सलाह दी है। उन्होंने साथ ही भारतीय टीम को चेताया भी है कि ज्यादा बल्लेबाजों का ऑर्डर बदलने से भी बल्लेबाजों के कॉन्फिडेंस पर असर पड़ सकता है।

अय्यर ने जड़ी 9वीं वनडे फिफ्टी

श्रेयस अय्यर ने इस मुकाबले में 80 रनों की शानदार पारी खेली। उन्होंने 42 रन पर 3 विकेट गंवाने वाली भारतीय टीम को संभाला और टीम का स्कोर 260 पार पहुंचाने में मदद की। उन्होंने ऋषभ पंत (56) के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 110 रनों की साझेदारी भी की। वनडे सीरीज से पहले कोरोना संक्रमित होने के बाद आज के मुकाबले में अय्यर ने दीपक हुड्डा की जगह टीम में वापसी की।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.