ताज़ा खबर
 

भुवनेश्वर कुमार का विंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलना संदिग्ध, नवदीप सैनी को मिल सकता है मौका

पिछले 18-20 महीनों के दौरान भुवनेश्वर कुमार को चोटों ने बहुत परेशान किया है। दाएं हाथ के इस सीम और स्विंग गेंदबाज ने पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के दौरे के बाद से कोई टेस्ट मैच नहीं खेला हैं।

Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: December 13, 2019 4:07 PM

भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में 2-1 से जीत हासिल की थी। अब उसे 15 दिसंबर से वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। हालांकि, वनडे सीरीज शुरू होने से पहले ही टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा है। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार फिर से चोटिल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि भुवनेश्वर की जगह नवदीप सैनी को टीम में शामिल किया जा सकता है। नवदीप सैनी ने चोट से रिकवर होने के बाद रणजी ट्रॉफी में दिल्ली के लिए एक मैच भी खेल चुके हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ 67 रन से जीत हासिल करने के बाद भुवनेश्वर ने दर्द की शिकायत की थी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के टीम मैनेजमेंट की ओर से अब तक कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है, लेकिन इस तेज गेंदबाज के हालिया चोट रिकॉर्ड और आगे लंबे सीजन को देखते हुए, टीम इंडिया अपने इस प्रमुख तेज गेंदबाज को लेकर कोई जोखिम नहीं उठाएगी।

पिछले 18-20 महीनों के दौरान भुवनेश्वर कुमार को चोटों ने बहुत परेशान किया है। दाएं हाथ के इस सीम और स्विंग गेंदबाज ने पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के दौरे के बाद से कोई टेस्ट मैच नहीं खेला हैं। दक्षिण अफ्रीका में भुवनेश्वर कुमार प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए थे। लेकिन चोटिल होने के कारण वे इंग्लैंड में हुई पांच मैचों की टेस्ट मैचों की सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाए थे। पीठ की समस्या के कारण ऑस्ट्रेलिया में हुई बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भी टीम को अपना योगदान नहीं दे पाए थे।

इस साल, वनडे वर्ल्ड कप के दौरान परंपरागत प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान भुवनेश्वर को होमस्ट्रिंग की परेशानी का सामना करना पड़ा था। भले ही वे टूर्नामेंट में खेले थे, लेकिन मेरठ के रहने वाले दाएं हाथ के इस गेंदबाज को बाद में दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज से महरूम होना पड़ा था। उस दौरान वे अपनी चोट की रिकवरी में लगे थे।

बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज की शुरुआत 15 दिसंबर को चेन्नई में खेले जाने वाले मैच से होगी। दूसरा वनडे विशाखापत्तनम में 18 दिसंबर को खेला जाना है। कटक के बराबती स्टेडियम में 22 दिसंबर को सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे मैच होगा।

Next Stories
1 जसप्रीत बुमराह और पृथ्वी शॉ फिटनेस टेस्ट के लिए बुलाए गए, जल्द हो सकती है टीम इंडिया में वापसी
2 Rajshahi Royals vs Sylhet Thunder Playing 11 Today Match, BPL 2019-20 LIVE Score Updates: टॉस बन सकता है बॉस, ये है दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन
3 VIDEO: पाकिस्तानी पत्रकार ने पूछा बेवकूफाना सवाल, श्रीलंकाई क्रिकेटर ने किया ट्रोल; सोशल मीडिया पर भी उड़ रही हंसी
यह पढ़ा क्या?
X