ताज़ा खबर
 

Ind vs WI: मैच पहले दिन फेंके गए 90 नहीं बल्कि 95 ओवर, जानिए क्या थी वजह

Ind vs WI, India vs West Indies 2018: वेस्टइंडीज ने राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में भारत के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन का अंत 95 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 295 रनों के स्कोर के साथ किया है।

टीम इंडिया। (Photo Courtesy: BCCI)

भारत-वेस्टइंडीज के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटनेशनल स्टेडियम में दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच खेला जा रहा है। पहले दिन मैच में कुछ ऐसा हुआ, जिसने फैंस को हैरान कर दिया। 90वें ओवर की आखिरी गेंद पर उमेश यादव ने जेसन होल्डर को आउट किया। सभी को लगा कि पहले दिन का खेल समाप्त हो चुका है, लेकिन तभी देवेंद्र बिशू बल्लेबाजी के लिए आते दिखे। दरअसल, स्टंप्स का वक्त 4:30 का था। समय शेष था, तो अंपायर ने मैच जारी रखने का निर्णय लिया। इसके बाद 5 और ओवर फेंके गए, जिसमें वेस्टइंडीज ने कोई और विकेट नहीं गंवाया।

बता दें कि वेस्टइंडीज ने राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में भारत के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन का अंत 95 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 295 रनों के स्कोर के साथ किया है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी विंडीज की हालत एक समय खराब थी लेकिन रोस्टन चेज और कप्तान जेसन होल्डर ने टीम को संभाल लिया।

दिन का खेल खत्म होने तक चेज 98 रन बनाकर खेल रहे हैं। उन्होंने अपनी पारी में अभी तक 174 गेंदें खेली हैं और सात चौकों के अलावा एक छक्का लगाया है। कप्तान ने उनका बखूबी साथ दिया और उनके साथ सातवें विकेट के लिए 104 रनों की साझेदारी की। होल्डर ने अपनी 52 रनों की जुझारु पारी में 92 गेंदें खेलीं और छह चौके लगाए। इन दोनों के अलावा शाई होप ने 36 और शेन डॉवरिच ने 30 रनों का योगदान दिया।

भारत के लिए कुलदीप यादव और उमेश यादव ने तीन-तीन विकेट लिए। रविचंद्रन अश्विन के हिस्से एक विकेट आया। अपना पहला मैच खेल रहे शार्दुल ठाकुर 1.4 ओवर फेंक के ही चोटिल हो कर बाहर चले गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App