ताज़ा खबर
 

वेस्टइंडीज में टीम इंडिया की सुरक्षा बढ़ी, अभ्यास मैच के दौरान हमले की धमकी मिलने के बाद लिया गया फैसला

अब टीम इंडिया के काफिले के साथ एक और पायलट वाहन चलेगा। बीसीसीआई को सूचना मिली थी कि टीम के खिलाड़ियों पर खतरा है। हालांकि, बाद में यह सूचना गलत निकली। बीसीसीआई के एक पदाधिकारी ने बताया, 'भले ही यह सिर्फ धमकी भर थी, लेकिन हमने भारतीय क्रिकेट टीम को अतिरिक्त सुरक्षा मुहैया कराई है।'

टीम इंडिया की वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज 22 अगस्त से शुरू होनी है।(सोर्स- बीसीसीआई ट्विटर)

टीम इंडिया इन दिनों वेस्टइंडीज दौरे पर है। वह वहां टी20 और वनडे सीरीज जीत चुकी है। अब 22 अगस्त से उसे 2 मैच की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस बीच, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने जानकारी दी है कि वेस्टइंडीज में टीम इंडिया की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। अब टीम इंडिया के काफिले के साथ एक और पायलट वाहन चलेगा। बीसीसीआई को सूचना मिली थी कि टीम के खिलाड़ियों पर खतरा है। हालांकि, बाद में यह सूचना गलत निकली।

बीसीसीआई के एक पदाधिकारी ने बताया, ‘भले ही यह सिर्फ धमकी भर थी, लेकिन हमने भारतीय क्रिकेट टीम को अतिरिक्त सुरक्षा मुहैया कराई है।’ शनिवार रात पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को एक ईमेल मिला था। इसमें टीम इंडिया पर हमले की धमकी दी गई थी। पीसीबी ने इसकी जानकारी इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) को दी थी। आईसीसी ने बीसीसीआई को इस सूचना से अवगत कराया और इस मुद्दे पर चर्चा की। इसके बाद गृह मंत्रालय ने अतिरिक्त सुरैक्षा मुहैया कराने जैसे कई कदम उठाए।

बीसीसीआई के पदाधिकारी के मुताबिक, टीम इंडिया पर हमले वाली बात में कोई सच्चाई नहीं है। इसके हमने टीम इंडिया को अतिरिक्त सुरक्षा दी है। यहां कोई दिक्कत नहीं हैं। सभी चीजें सही तरीके से चल रही हैं। हमने भारतीय टीम के काफिले में एक पायलट वाहन और लगा दिया है। भारतीय उच्चायोग ने एंटिगा सरकार से भी विचार विमर्श किया है। यह मामला तब सामने आया था, जब टीम इंडिया एंटिगा में वेस्टइंडीज ए के खिलाफ अभ्यास मैच खेल रही थी।

टेस्ट सीरीज का पहला मैच 22 से 26 अगस्त के बीच एंटिगा के नॉर्थ साउंड स्थित सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम पर खेला जाएगा। भारतीय समयानुसार यह मैच शाम 7 बजे शुरू होगा। दूसरा टेस्ट मैच जमैका के किंग्सटन स्थित सबीना पार्क में 30 अगस्त से 3 सितंबर के बीच खेला जाना है। विराट कोहली की अगुआई में टीम इंडिया ने टी20 सीरीज 3-0 और वनडे सीरीज 2-0 से अपने नाम की है। वनडे सीरीज का एक मैच बारिश के कारण बेनतीजा रहा था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में विराट कोहली और रविंद्र जडेजा बना सकते हैं ये बड़ा रिकॉर्ड
2 IND vs WI 1st Test: टीम चयन को लेकर मुश्किल में विराट कोहली! रोहित शर्मा और रहाणे में किसे मिलेगा मौका
3 Western Storm vs Southern Vipers : वेस्टर्न ने दर्ज की लगातार सातवीं जीत, 15 रनों से जीता मुकाबला