ताज़ा खबर
 

ग्राउंड में घुस की थी विराट कोहली संग सेल्‍फी लेने की कोशिश, फैन पर अब चलेगा मुकदमा

इस श्रृंखला में ऐसा दूसरी बार हुआ जब कोई प्रशंसक मैदान में घुस आया हो। इससे पहले, राजकोट में पहले टेस्‍ट के पहले दिन दो प्रशंसक विराट कोहली संग सेल्‍फी लेने मैदान में प्रवेश कर गए थे।

हैदराबाद टेस्‍ट के पहले दिन एक प्रशंसक मैदान में घुस आया और विराट कोहली संग सेल्‍फी लेने के बाद जबरन उनके गले लग गया। (Photos : AP)

हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट स्‍टेडियम की सुरक्षा में शुक्रवार (12 अक्‍टूबर) को भारी चूक हुई। भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच दूसरे टेस्‍ट मैच के पहले दिन मैदान में एक प्रशंसक घुस आया। पुलिस ने प्रशंसक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पीटीआई के अनुसार, 19 वर्षीय इस शख्‍स का नाम मोहम्‍मद खान है। खेल शुरू होने के करीब घंटे भर बाद खान ने सुरक्षा घेरा तोड़ दिया और शॉर्ट मिड-ऑन पर फील्डिंग कर रहे भारतीय कप्‍तान विराट कोहली की तरफ भागा। करीब 70 मीटर दौड़ने के बाद उसने कोहली के जबरन गले लगने की कोशिश की, फिर सेल्‍फी लेनी चाही। कोहली दूर हटने की कोशिश कर रहे थे, तब तक सुरक्षाकर्मी वहां पहुंचे और खान को बाहर ले गए।

इस श्रृंखला में ऐसा दूसरी बार हुआ जब कोई प्रशंसक मैदान में घुस आया हो। इससे पहले, राजकोट में पहले टेस्‍ट के पहले दिन दो प्रशंसक विराट कोहली संग सेल्‍फी लेने मैदान में प्रवेश कर गए थे, उस समय कोहली पिच के बीचो-बीच खड़े थे। तब कोहली ने दोनों फैंस को फोटो लेने की इजाजत दे दी थी और सुरक्षाकर्मियों से उन्‍हें बाहर ले जाने को कहा था।

दूसरे टेस्‍ट के पहले दिन विंडीज ने खेल खत्‍म होने तक 95 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 295 रन बना लिए थे। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी विंडीज की हालत एक समय खराब थी लेकिन रोस्टन चेज और कप्तान जेसन होल्डर ने टीम को संभाल लिया। दिन का खेल खत्म होने तक चेज 98 रन बनाकर खेल रहे हैं। उन्होंने अपनी पारी में अभी तक 174 गेंदें खेली हैं और सात चौकों के अलावा एक छक्का लगाया है।

कप्तान ने उनका बखूबी साथ दिया और उनके साथ सातवें विकेट के लिए 104 रनों की साझेदारी की। होल्डर ने अपनी 52 रनों की जुझारु पारी में 92 गेंदें खेलीं और छह चौके लगाए। इन दोनों के अलावा शाई होप ने 36 और शेन डॉवरिच ने 30 रनों का योगदान दिया।

भारत के लिए कुलदीप यादव और उमेश यादव ने तीन-तीन विकेट लिए। रविचंद्रन अश्विन के हिस्से एक विकेट आया। अपना पहला मैच खेल रहे शार्दूल ठाकुर 1.4 ओवर फेंक के ही चोटिल हो कर बाहर चले गए।

एजंसी इनपुट्स के साथ

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App