ताज़ा खबर
 

VIDEO: विराट कोहली के कवर ड्राइव पर मंत्रमुग्‍ध हुए गावस्‍कर, बोले- बिल्‍कुल परफेक्‍ट

India vs West Indies, Ind vs WI ODI Series 2018: महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडीज बल्लेबाजों ने 9 विकेट के नुकसान पर 283 रन बनाए। टीम की तरफ से सबसे अधिक रन विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप (95) ने बनाए।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली। (PTI Photo/Swapan Mahapatra)

India vs West Indies, Ind vs WI ODI Series 2018: वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज के तीसरे मैच में शनिवार (27 अक्टूबर, 2018) को भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही वेस्टइंडीज ने सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। एक मैच दोनों टीमों के बीच टाई रहा था। शनिवार को यहां महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडीज बल्लेबाजों ने 9 विकेट के नुकसान पर 283 रन बनाए। टीम की तरफ से सबसे अधिक रन विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप (95) ने बनाए। इसके अलावा ए. नर्स (40) और शिमोन हेटमेयर (37) ने भी अच्छी बल्लेबाजी की। 283 के लक्ष्य के जवाब में भारतीय सलामी जोड़ी जब मैदान पर आई तो महज 8 रन बनाकर रोहित शर्मा आउट हो गए। इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने शिखर धवन के साथ 79 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की। धवन भी 35 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद तो लगातार विकेट गिरते रहे।

हालांकि दूसरे छोर पर जमे विराट कोहली ने भारत की उम्मीदों को टूटने नहीं दिया। बल्लेबाजी के दौरान विरोधियों के आक्रमण का उन्होंने बखूबी जवाब दिया। शतकीय पारी में उन्होंने कई मंत्रमुग्ध कर देने वाले शॉट खेले। बेहतरीन कवर ड्राइव लगाए। चौके लगाए। छक्का भी मारा। मैच के दौरान कमेंट्री कर रहे भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी सुनील गावस्कर भी विराट कोहली की तारीफ करने से खुद को रोकने नहीं पाए। दरअसल मैच के दौरान विराट ने इतना शानदार कवर ड्राइव शॉट खेला कि गावस्कर भी बोल उठे ‘परफेक्टर शॉट।’ संजय मांजरेकर ने कहा, ‘वाह क्या शॉट है।’ हालांकि आखिर में भारत की उम्मीद तब धराशाई हो गई जब कप्तान विराट भी 107 रन बनाकर आउट हो गए। ये भारत का सातवां विकेट गिरा था, जिसके बाद टीम वापसी नहीं कर पाई और भारत को 43 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

बता दें कि तीसरे वनडे में वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक मारकर विराट कोहली दुनिया के दसवें ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने एक दिवसीय मैच में लगातार तीन शतक लगाए हैं। 214 वने मैचों में विराट के अब कुल 38 शतक हो गए हैं और महान खिलाड़ी सचिन के रिकॉर्ड से अब 11 शतक दूर हैं।

यहां देखें वीडियो-

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App