जन्मदिन पर वनिंदु हसारंगा का कहर, मात्र 9 रन देकर झटके 4 विकेट, इस मामले में युवराज सिंह को छोड़ पीछे

हसरंगा ने इस मैच में चार ओवर में मात्र 9 रन देकर चार विकेट झटके। इसी के साथ उन्होंने भारतीय दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह और दक्षिण अफ्रीका के फिरकी गेंदबाज इमरान ताहिर का जन्मदिन के दिन टी20 क्रिकेट में बेस्ट बोलिंग फिगर का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

Sri Lanka vs India, 3rd T20I, Sri Lanka vs India, 2021, BCCI, Cricket, Wanindu Hasaranga, srilankan bowler, Yuvraj Singh, Imran Tahir, jansatta
IND vs SL: हसरंगा ने इस मैच में चार ओवर में मात्र 9 रन देकर चार विकेट झटके। (express file)

श्रीलंका के लेग स्पिनर वाहिंदु हसरंगा ने अपने जन्मदिन पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए गुरुवार को यहां भारत की अनुभवहीन बल्लेबाजी की बखिया उधेड़कर उसे तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आठ विकेट पर 81 रन ही बनाने दिये। जिसके चलते श्रीलंका ने यह मैच 7 विकेट से जीत लिया और तीन मैचों की टी20 सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली।

हसरंगा ने इस मैच में चार ओवर में मात्र 9 रन देकर चार विकेट झटके। इसी के साथ उन्होंने भारतीय दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह और दक्षिण अफ्रीका के फिरकी गेंदबाज इमरान ताहिर का जन्मदिन के दिन टी20 क्रिकेट में बेस्ट बोलिंग फिगर का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। यूवी ने 12 दिसंबर 2009 को अपने जन्मदिन के दिन श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में 23 रन देकर 3 विकेट झटके थे। वहीं इमरान ताहिर ने 27 मार्च 2014 को नेट चित्तागोंग के खिलाफ 21 रन देकर चार विकेट लिए थे।

इस मैच में भारत का भाग्य केवल टॉस ने दिया लेकिन पहले बल्लेबाजी का उसका फैसला सही नहीं रहा। भारत के केवल तीन बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिनमें सातवें नंबर पर उतरे कुलदीप यादव ने सर्वाधिक नाबाद 23 रन बनाये।

कुलदीप 11 ओवर तक क्रीज पर जमे रहे जिससे भारत पूरे 20 ओवर खेलने और अपने न्यूनतम स्कोर (74 रन, बनाम आस्ट्रेलिया, 2008) को पार करने में सफल रहा। भारत का यह पूरे 20 ओवर खेलने के बाद टी20 में न्यूनतम स्कोर है। भारत की तरफ से केवल चार चौके लगे।

पिच से स्पिनरों को मदद मिल रही थी और बल्लेबाजों के पास हसरंगा की बलखाती गेंदों का कोई जवाब नहीं था जिन्होंने नौ रन देकर चार विकेट लिये। कप्तान दासुन शनाका (20 रन देकर दो) ने दो जबकि दुशमंत चमीरा और रमेश मेंडिस ने एक – एक विकेट लिया।

क्रुणाल पंड्या के कोविड पॉजिटिव पाये जाने के बाद उनके संपर्क में आने वाले आठ खिलाड़ी भी अलग थलग कर दिये गये थे। भारत के पास ऐसे में केवल पांच विशेषज्ञ बल्लेबाज बचे थे जो अपनी जिम्मेदारी सही ढंग से नहीं निभा पाये।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट