Ind vs SL 3rd T20: बस इतने विकेट और...युजवेंद्र चहल तोड़ देंगे अश्विन और सईद अजमल का रिकॉर्ड - Ind vs SL Live Score, India vs Sri Lanka 2017 T20 Match Today: Yuzvendra Chahal Sets Sight on R Ashwin's Record in Mumbai T20I - Jansatta
ताज़ा खबर
 

Ind vs SL 3rd T20: बस इतने विकेट और…युजवेंद्र चहल तोड़ देंगे अश्विन और सईद अजमल का रिकॉर्ड

India vs Sri Lanka 2017 T20, Ind vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच तीसरा और अंतिम टी20 आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।

युजवेंद्र चहल की फाइल फोटो।

भारत और श्रीलंका के बीच तीसरा और अंतिम टी20 मैच आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7 बजे से खेला जाएगा। श्रीलंका जहां इस सीरीज में लाज बचाना चाहेगा, वहीं टीम इंडिया सीरीज 3-0 से श्रृंखला अपने नाम करना चाहेगी। लेकिन इस बार भी सबकी नजरें होंगी युवा स्पिनर युजवेंद्र चहल पर, जो इस मैच में स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। चहल ने कटक और इंदौर टी20 में 4 विकेट चटकाए थे। मुंबई में होने वाले टी20 में एक विकेट लेते ही चहल अश्विन को पीछे छोड़ते हुए एक कैंलेंडर वर्ष में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे। अश्विन ने 2016 में 23 विकेट झटके थे। इतने ही विकेट चहल (11 मैच) 2017 में अब तक ले चुके हैं।

वहीं अगर चहल दो विकेट ले लेते हैं तो वह एक द्विपक्षीय टी20 सीरीज में अश्विन को पीछे छोड़कर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे। अश्विन ने 2016 में श्रीलंका के खिलाफ 35 रन देकर 9 विकेट झटके थे। वहीं चहल ने अब तक हुए दो टी20 मैचों में 75 रन देकर 8 विकेट लिए हैं। अश्विन का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए उन्हें दो विकेटों की दरकार है। आपको बता दें कि अब तक एक कैलेंडर वर्ष में पाकिस्तान के सईद अजमल ने सबसे ज्यादा 25 विकेट लिए हैं, जो किसी भी स्पिनर द्वारा सबसे ज्यादा है। तीन विकेट लेते ही चहल उन्हें भी पीछे छोड़ सकते हैं।

गौरतलब है कि इसके बाद भारत नए साल में दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगा। इस दौरे से पहले टीम इंडिया एक और जीत के साथ मनोबल बढ़ाना चाहेगी। दक्षिण अफ्रीका में उसे तीन टेस्ट, छह वनडे और तीन टी20 मैच खेलने हैं। लगातार एकतरफा मुकाबले दक्षिण अफ्रीका के कठिन दौरे के लिए अच्छी तैयारी नहीं कहे जाएंगे, लेकिन सकारात्मक बात यह है कि कप्तान विराट कोहली समेत सीनियर्स की गैर मौजूदगी में युवा खिलाड़ियों ने वनडे और टी20 श्रृंखलाओं में अच्छा प्रदर्शन किया है। कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा ने इंदौर वनडे में सबसे तेज टी20 शतक के डेविड मिलर के रिकॉर्ड की बराबरी की। वह अपने घरेलू मैदान पर वह इस फॉर्म को बरकरार रखना चाहेंगे।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App