ताज़ा खबर
 

Ind vs SL 2nd ODI: दूसरे वनडे में उतरते ही गांगुली की बराबरी कर लेंगे MS धोनी, इस खास क्लब में हो सकते हैं शामिल

India vs Sri Lanka ODI, Ind vs SL: दूसरा वनडे 13 दिसंबर को मोहाली में खेला जाएगा।
मैच के दौरान शॉट लगाते महेंद्र सिंह धोनी।

श्रीलंका के खिलाफ धर्मशाला वनडे में टीम इंडिया 7 विकेट से मैच हार गई। महेंद्र सिंह धोनी (65) को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज श्रीलंकाई गेंदबाजों के आगे टिक नहीं सका। एक वक्त पर मैच में भारत के 7 विकेट 29 रनों पर गिर गए थे। 67वीं हाफ सेंचुरी धोनी ने टीम को उबारने की भरसक कोशिश की, लेकिन दूसरे छोर पर विकेट गिरते रहे। धोनी की बदौलत ही भारत का स्कोर 112 रन तक पहुंच सका। भले ही टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से पिछड़ गई हो, लेकिन मोहाली में 13 दिसंबर को होने वाले दूसरे वनडे में वह हार का बदला चुकता करना चाहेगी।  यह मैच एमएस धोनी के लिए बेहद स्पेशल होगा। इस मैच में उतरते ही वह पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की बराबरी कर लेंगे। साथ ही एक एलीट क्लब में भी शामिल हो सकते हैं।

36 वर्षीय धोनी ने अब तक 310 वनडे मैच खेले हैं, जबकि सौरव ने 311। दूसरे वनडे में उतरते ही धोनी गांगुली के बराबर आ जाएंगे। भारत के लिए सबसे ज्यादा वनडे सचिन तेंदुलकर (463) ने खेले हैं। दूसरे नंबर पर राहुल द्रविड़ (344) और तीसरे नंबर पर मोहम्मद अजहरुद्दीन (334) हैं। पहले वनडे में धोनी 16 हजार अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाले खिलाड़ियों में शामिल हो चुके हैं, लेकिन दूसरे में वह 10 हजार रन बनाने वाले खिलाड़ियों के एलीट क्लब में शामिल हो सकते हैं। धोनी यह मुकाम छूने से सिर्फ 109 रन दूर हैं, जो उनकी मौजूदा फॉर्म को देखते हुए मुश्किल नहीं लगता। धोनी ने भारत के लिए सबसे ज्यादा 199 मैचों में कप्तानी की है, जबकि अजहरुद्दीन ने 174 और गांगुली ने 146 मैचों में कमान संभाली है।

कोहली-अनुष्का की हल्दी से लेकर मेहंदी, रिंग सेरेमनी की रस्मों के सामने आए Videos, देखें कैसे रहा शादी का जश्न

गौरतलब है कि श्रीलंका ने पहले वनडे में सुरंगा लकमल ( 4 विकेट) की अगुआई में अपने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर भारत को 112 रनों पर ही ढेर कर दिया था। इस आसान से लक्ष्य को श्रीलंका ने 20.4 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया था। श्रीलंका के लिए उपुल थरंगा ने सबसे ज्यादा 49 रन बनाए थे। एंजेलो मैथ्यूज ने 25 और निरोशन डिकवेला ने 26 रन बनाए। दोनों नाबाद रहे। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार ने एक-एक विकेट लिया।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App