ताज़ा खबर
 

Ind vs SL: श्रीलंकाई कप्‍तान को आउट करने के लिए महेंद्र सिंह धोनी ने पकड़ा गजब का कैच, देखें Video

India vs Sri Lanka ODI, Ind vs SL: श्रीलंकाई पारी के 30.5 ओवर में युजवेंद्र चहल की गेंद पर थिसारा परेरा के पैड से लगकर गेंद उनके दस्तानों को छूती हुई हवा में उछली और...
मैच के दौरान कैच लपकते महेंद्र सिंह धोनी।

India vs Sri Lanka: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का विकेट के पीछे जवाब नहीं है। शानदार स्टंपिंग, गजब फुर्ती और पैनी नजर वाले माही अक्सर विकेटकीपिंग के दौरान ऐसे कारनामे दिखाते हैं, जिससे उनके प्रति सम्मान और बढ़ जाता है। भारत-श्रीलंका के बीच मोहाली में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में भी धोनी ने एक ऐसा गजब का कैच पकड़ा कि हर कोई हैरान रह गया। ये वाकया है 31वें ओवर का, जिस दौरान क्रीज पर मौजूद थे खुद श्रीलंका के कप्तान थिसारा परेरा।

हुआ यूं कि 30.5 ओवर में युजवेंद्र चहल की गेंद पर थिसारा परेरा के पैड से लगकर गेंद उनके दस्तानों को छूती हुई हवा में उछली। धोनी ने फुर्ती दिखाते हुए अपनी दाईं ओर छलांग लगाते हुए बॉल को लपक लिया। हालांकि इस दौरान धोनी की कोहनी में भी कुछ चोट आई लेकिन माही ने गेंद नहीं छोड़ी। भारत को इसी के साथ छठी सफलता हाथ लग गई और यहां से श्रीलंका का मैच जीतना असंभव हो गया।

बता दें कि कप्तान रोहित शर्मा (नाबाद 208) के दोहरे शतक के सामने बुधवार (13 दिसंबर) को आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे मैच में श्रीलंका ने भारत द्वारा रखे गए 393 रनों के विशाल लक्ष्य के सामने अपने घुटने टेक दिए और 141 रनों से मैच गंवा बैठी। इस जीत के साथ ही भारत ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है।

भारत ने रोहित के करियर के तीसरे दोहरे शतक, अपने वनडे करियर का दूसरा मैच खेल रहे श्रेयस अय्यर के 88 और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के 68 रनों के दम पर पूरे 50 ओवर खेलने के बाद चार विकेट खोकर 392 रन बनाए थे। बल्लेबाजों के बाद भारतीय गेंदबाजों पर इस विशाल स्कोर को बचाने की आसान जिम्मेदारी थी, जिसे उन्होंने बखूबी निभाया और श्रीलंका को 50 ओवरों में आठ विकेट पर 251 रनों पर ही सीमित कर दिया।

dhoni

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule