ताज़ा खबर
 

कायम है महेंद्र सिंह धोनी का जलवा- 2017 में 6 बार टीम फ्लॉप रही, पर माही रहे हिट

India vs Sri Lanka ODI, Ind vs SL: हम आपको उन 6 मुकाबलों की याद दिलाने जा रहे हैं, जिसमें टीम इंडिया के बाकी बल्लेबाज फ्लॉप मगर धोनी हिट रहे...

Author Updated: December 13, 2017 10:23 AM
महेंद्र सिंह धोनी (फोटो सोर्स- पीटीआई)

श्रीलंका के खिलाफ जारी वनडे सीरीज में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टीम इंडिया को न्यूनतम स्कोर का शर्मनाक रिकॉर्ड बनाने से बचा लिया। धोनी ने एक छोर पर खूंटा जमाए रखा और किसी तरह भारत को खराब परिस्थिति से बाहर निकाला। हालांकि भारत इस मैच को जरूर हार गया लेकिन माही फिर से फैंस के मन में गहरी छाप छोड़ गए और बता गए कि आज भी वह संकटमोचक ही हैं। हम आपको उन 6  वनडे मुकाबलों की याद दिलाने जा रहे हैं, जिसमें टीम इंडिया के बाकी बल्लेबाज फ्लॉप मगर धोनी हिट रहे…

बनाम इंग्लैंड (19 जनवरी) – इस मुकाबले में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके। आलम ये रहा कि महज 25 रन पर ही टीम इंडिया ने अपने 3 विकेट खो दिए थे। ऐसे में युवराज सिंह (150) और धोनी (134) ने मिलकर टीम को संभाला। इस 256 रन की साझेदारी की बदौलत भारत ने मुकाबला 15 रन से जीता।

बनाम वेस्टइंडीज (30 जून) – इस मैच में अजिंक्य रहाणे के साथ शिखर धवन ओपनिंग के लिए आए। हालांकि रहाणे एक छोर पर टिके रहे मगर उनका किसी ने साथ नहीं दिया। ऐसे में पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए धोनी मैदान में उतरे और 79 गेंदों में 78 रन की पारी खेली। भारत ने इस मुकाबले को 93 रन से जीता।

बनाम वेस्टइंडीज (2 जुलाई) – चौथे वनडे की तरह पांचवें वनडे में भी टॉप ऑर्डर में रहाणे (60) ही चल सके। धवन (5), कोहली (3), दिनेश कार्तिक (2) रन बनाकर आउट हो गए। धोनी ने इस मैच में 114 गेंदों का सामना करते हुए 54 रन बनाए। हालांकि इस मैच को भारत 11 रन से हार गया।

ziva

बनाम श्रीलंका (24 अगस्त) – इस मैच में रोहित शर्मा (54) और शिखर धवन (49) ने सलामी जोड़ी के रूप में टीम इंडिया को मजबूत शुरुआत जरूर दी लेकिन इसके बाद मिडिल ऑर्डर लड़खड़ा गया। इस बीच धोनी ने 68 गेंदों में 45 रन की उपयोगी पारी खेली। इस मैच को भारत ने 3 विकेट से जीता।

बनाम श्रीलंका (27 अगस्त) – श्रीलंकाई धरती पर टीम इंडिया दूसरे वनडे की ही तरह तीसरे मैच में भी बल्लेबाजी में फ्लॉप रही। रोहितत शर्मा (नाबाद 124) एक छोर पर टिके रहे मगर हालात ये रहे कि 61 रन पर ही भारत ने 4 विकेट खो दिए। ऐसे में धोनी मैदान पर उतरे और 86 गेंदों में नाबाद 67 रन की पारी खेली। भारत ने इस मैच में 6 विकेट से जीत दर्ज की।

बनाम श्रीलंका (10 दिसंबर) – भारतीय टीम के बल्लेबाजों का शानदार विकेट पर पांव जमाना मुश्किल हो गया था। एक समय भारत के लिए 50 का आंकड़ा पार करना भी मुश्किल लग रहा था। टीम इंडिया ने अपने सात विकेट 29 रनों के कुल स्कोर पर खो दिए लेकिन संकटमोचक धोनी ने अहम समय पर 87 गेंदों में 10 चौके और दो छक्कों की मदद से 65 रनों की पारी खेलते हुए बेहद शर्मनाक स्थिति में जाने से किसी तरह बचा लिया। हालांकि भारत इस मैच को 7 विकेट से हार गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 India vs Sri Lanka 2nd ODI: यहां देखें भारत-श्रीलंका के बीच दूसरे वनडे का टेलीकास्ट
2 T20 में फिर आया क्रिस गेल का तूफान, 18 छक्के जड़ ठोक दिये 146 रन
3 सौरव ने बताया, क्यों महेंद्र सिंह धोनी को टीम में रखना चाहते हैं विराट कोहली