ताज़ा खबर
 

IND vs SL: …तो फिर श्रीलंका के खिलाफ नहीं खेलेंगे कप्तान विराट कोहली

श्रीलंका क्रिकेट टीम के साथ सीरीज 24 दिसम्बर को मुंबई में होने वाले तीसरे टी-20 के साथ खत्म होगी। इसके बाद टीम दक्षिण अफ्रीका रवाना होगी।

Author नई दिल्ली | October 24, 2017 4:43 PM
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली।

श्रीलंका क्रिकेट टीम के साथ होने वाली सीरीज के एक बड़े हिस्से में कप्तान विराट कोहली को आराम दिया जा सकता है। यह फैसला कोहली के लगातार क्रिकेट खेलने और दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले उन्हें आराम देने के मकसद से लिया जा सकता है। हालांकि श्रीलंका के खिलाफ होने वाले दो टेस्ट मैचों की लिए टीम की घोषणा कर दी गई है जिसमें कोहली को चुना गया है। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि तीसरे टेस्ट मैच में और इसके बाद होने वाली सीमित ओवरों की श्रृंखला में कोहली को आराम दिया जा सकता है।

वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइंफो ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक अधिकारी के हवाले से लिखा है, “कोहली ने पिछले एक साल में पूरे विश्व में सबसे ज्यादा क्रिकेट खेली है। उन्हें आराम देने की जरूरत है।” अधिकारी ने हालांकि उन खबरों को खारिज कर दिया है जिनमें कहा जा रहा था कि कोहली ने चयनकर्ताओं से उन्हें आराम देने के लिए एक पत्र लिखा है। अधिकारी ने कहा कि कोहली ने इस तरह की मांग नहीं रखी है, लेकिन अब समय आ गया है कि रोटेशन पॉलिसी के तहत उन्हें आराम दिया जाए।

HOT DEALS
  • Micromax Dual 4 E4816 Grey
    ₹ 11978 MRP ₹ 19999 -40%
    ₹1198 Cashback
  • Honor 7X 64 GB Blue
    ₹ 16699 MRP ₹ 16999 -2%
    ₹0 Cashback

उन्होंने कहा, “रोटोशन पॉलिसी हर किसी के लिए है, उनके (कोहली के) लिए भी।” घर में श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज के बाद भारत को दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना है। कोहली और टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री के लिए दक्षिण अफ्रीका में अच्छा प्रदर्शन काफी मायने रखता है। अधिकारी ने कहा, “उनको पूरा भरोसा है कि वह दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जीत सकते हैं और इसके लिए वह पूरी तैयारी के साथ जाना चाहते हैं। बीसीसीआई उन्हें पूरा समर्थन देगी, वो जो भी मागेंगे हम उनकी मदद करेंगे।” श्रीलंका क्रिकेट टीम के साथ सीरीज 24 दिसम्बर को मुंबई में होने वाले तीसरे टी-20 के साथ खत्म होगी। इसके बाद टीम दक्षिण अफ्रीका रवाना होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App