धवन या सूर्यकुमार यादव नहीं, इस बल्लेबाज के कायल हुए आकाश चोपड़ा, कहा – इनके अंदर है रनों की भूख, लेकिन अच्छी स्टार्ट को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं करते

आकाश चोपड़ा ने शॉ को एक बेहतरीन खिलाड़ी बताया। चोपड़ा ने कहा कि शॉ के अंदर रनों कि भूख है। लेकिन उन्हें क्रीज़ पर थोड़ा और समय बिताना होगा और जिम्मदारी से बल्लेबाजी करनी होगी।

india vs sri lanka,ind vs sl,aakash chopra,prithvi shaw,prithvi shaw batting,ind vs sl 1st t20i, jansatta

श्रीलंका दौरे पर गई युवा भारतीय टीम ने अबतक शानदार प्रदर्शन किया है। इस सीरीज में सभी खिलाड़ियों ने मिले मौके का भरपूर फायदा उठाया है। सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का बल्ल भी इस सीरीज में जमकर बोला। शॉ के प्रदर्शन को देख पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने उनके कायल हो गए हैं।

‘हिंदुस्तान टाइम्स’ से बात करते हुए चोपड़ा ने शॉ को एक बेहतरीन खिलाड़ी बताया। चोपड़ा ने कहा कि शॉ के अंदर रनों कि भूख है। लेकिन उन्हें क्रीज़ पर थोड़ा और समय बिताना होगा और जिम्मदारी से बल्लेबाजी करनी होगी। पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने कहा ” मुझे पृथ्वी शॉ काफी पसंद हैं। वो एक जबरदस्त प्लेयर हैं। उन्होंने पहले और तीसरे वनडे में दो बेहतरीन पारियां खेलीं। वो इस वक्त जबरदस्त फॉर्म में हैं और इसी अंदाज में बैटिंग करते हैं।”

चोपड़ा ने कहा “पृथ्वी शॉ के बैटिंग की सबसे खास बात ये है कि जब वो शॉट लगाते हैं तो वो गैप में जाता है। आप उनके स्ट्रोक की तारीफ किए बिना नहीं रह सकते हैं। हालांकि पृथ्वी शॉ अपने गेम के एक पहलू से जरूर निराश होंगे। उन्हें तीन में से दो मैचों में अच्छी शुरूआत मिली लेकिन वो उसे बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए।”

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा “उनके पास दोनों ही मैचों में बड़ी पारी खेलने का सुनहरा मौका था। दोनों ही मैचों में उनके ऊपर कोई दबाव नहीं था, लेकिन वे जल्दी कर गए और अर्धशतक भी नहीं लगा सके।” क्रिकेटर से कमेंटेटर बने चोपड़ा ने कहा कि पृथ्वी की बल्लेबाजी तकनीक में कुछ भी गलत नहीं है। उन्हें केवल बड़ा स्कोर करके प्रभाव पैदा करने की जरूरत है।

बता दें इस सीरीज में पृथ्वी दुर्भाग्य से दो बार 40 से ज्यादा के स्कोर पर आउट हुए। उन्होंने पहले मैच में 24 गेंदों में 43 रन बनाए। शुक्रवार को अंतिम गेम में उन्होंने 49 रन पर अपना विकेट गंवा दिया और ड्रेसिंग रूम में लौटते समय पूरी तरह निराश दिखे।

पृथ्वी की नजर अब 3 मैचों की टी20 सीरीज पर होगी जो रविवार से कोलंबो में शुरू हो रही है। मेजबान टीम ने अंतिम वनडे मैच में 3 विकेट से जीत हासिल की थी और भरता को सीरीज क्लीन स्वीप करने से रोका था।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट