IND vs SL: दूसरे और तीसरे टी20 के लिए टीम इंडिया में 5 नेट बॉलर्स शामिल; शिखर धवन पर भी स्थिति साफ, मैदान पर नहीं आएगा सपोर्ट स्टाफ

कोरोना वायरस के भारतीय शिविर में घुसपैठ के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने श्रीलंका में दूसरे टी20 से पहले इशान पोरेल, अर्शदीप सिंह, संदीप वारियर, साई किशोर, सिमरजीत सिंह को टीम में शामिल किया है।

Team India India vs Sri Lanka Ind vs Sl T20I shikhar dhawan
बीसीसीआई ने श्रीलंका में दूसरे टी20 से पहले इशान पोरेल, अर्शदीप सिंह, संदीप वारियर, साई किशोर, सिमरजीत सिंह को टीम में शामिल किया है। (सोर्स- ट्विटर/शिखर धवन)

कोरोना वायरस के भारतीय शिविर में घुसपैठ के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने श्रीलंका में दूसरे टी20 से पहले इशान पोरेल, अर्शदीप सिंह, संदीप वारियर, साई किशोर, सिमरजीत सिंह को टीम में शामिल किया है। ये सभी खिलाड़ी मुख्य टीम के साथ नेट गेंदबाज के रूप में श्रीलंका गए हुए हैं।

दूसरे टी20 इंटरनेशनल के लिए नौ भारतीय खिलाड़ियों को अनुपलब्ध माना गया है। इस कारण बीसीसीआई को नेट गेंदबाजों को मुख्य टीम में जोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा। कप्तान शिखर धवन की उपलब्धता को लेकर संदेह था, लेकिन उन्हें मैच खेलने के लिए मंजूरी दी गई है। वह आर प्रेमदासा स्टेडियम में भारतीय टीम की अगुआई करेंगे। हालांकि, सपोर्ट स्टाफ के टीम के साथ मैदान पर आने की संभावना नहीं है।

नेट बॉलर्स इशान पोरेल, संदीप वारियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर और सिमरजीत सिंह अब बाकी दो टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों के लिए भारतीय टीम का हिस्सा होंगे। टी20 सीरीज से बाहर होने वाले खिलाड़ी क्रुणाल पंड्या, हार्दिक पंड्या, पृथ्वी शॉ, दीपक चहर, युजवेंद्र चहल, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन और कृष्णप्पा गौतम हैं।

इससे पहले, क्रुणाल पंड्या के करीबी संपर्क में आए खिलाड़ियों का कोविड-19 परीक्षण किया गया। सभी की रिपोर्ट्स निगेटिव आईं। बाद में पूरे भारतीय दल का भी रैपिड एंटीजन टेस्ट किया गया। उन सभी खिलाड़ियों की रिपोर्ट्स भी निगेटिव आईं। इससे टी20 इंटरनेशनल सीरीज को फिर से शुरू करने का मार्ग प्रशस्त हुआ।

इशान किशन के सीरीज से बाहर होने पर विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संजू सैमसन निभा सकते हैं। देवदत्त पडिक्कल को पृथ्वी शॉ के स्थान पर भारत के लिए पदार्पण का मौका मिल सकताहै। ऋतुराज गायकवाड़ और नितीश राणा को भी प्लेइंग 11 में जगह मिलनी चाहिए। नितीश राणा, शिखर धवन और संजू सैमसन को छोड़कर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का अनुभव रखने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं।

दूसरे और तीसरे टी20 के लिए भारत की संशोधित टीम: शिखर धवन (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, नितीश राणा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), राहुल चहर, कृष्णप्पा गौतम, कुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार ( उपकप्तान), दीपक चहर, नवदीप सैनी, चेतन साकरिया, इशान पोरेल, संदीप वारियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर, सिमरजीत सिंह।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट