IND vs SCO, T20 World Cup 2021: भारत ने 8 विकेट से स्कॉटलैंड को हराया, ग्रुप-2 में विराट ब्रिगेड का सबसे अच्छा नेट रन रेट

IND vs SCO T20 World Cup 2021: भारत ने सुपर-12 के अपने चौथे मुकाबले में स्कॉटलैंड को 8 विकेट से हरा दिया है। टीम इंडिया की ये जीत खास इसलिए रही की भारत ने 87 रनों का लक्ष्य महज 6.3 ओवर में ही हासिल कर लिया।

India Beats Scotland T20 World Cup 2021 Net Run Rate Group 2 Points Table
भारत ने स्कॉटलैंड को 8 विकेट से हराकर ग्रुप-2 में सबसे ज्यादा नेट रन रेट हासिल कर लिया है (सोर्स- ट्विटर @BCCI)

India vs Scotland T20 WC 2021: भारत और स्कॉटलैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2021 का 37वां मुकाबला खेला गया। भारत ने सुपर-12 के अपने चौथे मुकाबले में स्कॉटलैंड को 8 विकेट से हरा दिया है।

टीम इंडिया की ये जीत खास इसलिए रही की भारत ने 86 रनों का लक्ष्य महज 6.3 ओवर में ही हासिल कर लिया। इसी के साथ ग्रुप-2 में भारत का नेट रनरेट सबसे अच्छा (+1.619) हो गया है। अब अगर अफगानिस्तान न्यूजीलैंड को हरा देता है तो भारत सेमीफाइनल में पहुंच सकता है।

इससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने खतरनाक गेंदबाजी करते हुए स्कॉटलैंड को महज 85 रनों पर ढेर कर दिया था। भारत के लिए रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3-3 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह को 2 और रविचंद्रन अश्विन को एक विकेट मिला।

T20 WC 2021: नामीबिया को हरा पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंचा न्यूजीलैंड, टीम इंडिया के लिए सेमीफाइनल की राह हुई बेहद मुश्किल

भारतीय टीम जहां अब 4 में से 2 मुकाबला जीतकर ग्रुप-2 के पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। वहीं स्कॉटलैंड अपने चारों मुकाबले हारकर सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है।

भारत को सेमीफाइनल में अगर पहुंचना है तो अब नामीबिया के खिलाफ अच्छे अंतर से जीतना तो होगा ही। साथ ही न्यूजीलैंड को भी एक मैच हारना होगा।

इस स्थिति में भी भारत तब पहुंचेगा जब भारत का नेट रनरेट तीन मैच जीतने वाली अन्य टीम से अच्छा होगा। इस ग्रुप से पाकिस्तान पहले ही सेमीफाइनल के लिए अपना स्थान पक्का कर चुकी है।

ICC World Twenty20, 2021Dubai International Cricket Stadium, Dubai   28 November 2021

India 89/2 (6.3)

vs

Scotland   85 (17.4)

Match Ended ( Day – Super 12 – Match 37 ) India beat Scotland by 8 wickets

Live Updates
9:54 (IST) 5 Nov 2021
भारत ने स्कॉटलैंड को 8 विकेट से हराया, 6.3 ओवर में जीता मैच

भारत ने सुपर-12 के अपने चौथे मुकाबले में स्कॉटलैंड को 8 विकेट से हरा दिया है। टीम इंडिया की ये जीत खास इसलिए रही की भारत ने 86 रनों का लक्ष्य महज 6.3 ओवर में ही हासिल कर लिया। इसी के साथ ग्रुप-2 में भारत का नेट रनरेट सबसे अच्छा हो गया है। अब अगर अफगानिस्तान न्यूजीलैंड को हरा देता है तो भारत सेमीफाइनल में पहुंच सकता है।

8:28 (IST) 5 Nov 2021
रवींद्र जडेजा ने झटके तीन विकेट

टॉस हारकर पहले खेलने उतरी स्कॉटलैंड की मुश्किलें बढ़ गई हैं। स्कॉटलैंड की आधी टीम पवेलियन लौट गई है। रवींद्र जडेजा ने अब तक शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 ओवर में 9 रन देकर तीन विकेट झटके हैं। बुमराह और शमी ने भी एक-एक विकेट अपने नाम किया है।

8:05 (IST) 5 Nov 2021
मुश्किल में स्कॉटलैंड, भारत की शानदार गेंदबाजी

टॉस हारकर पहले खेलने उतरी स्कॉटलैंड की मुश्किलें बढ़ गई हैं। स्कॉटलैंड ने 7 ओवर में 29 रन बनाकर अपने चार विकेट गंवा दिए हैं। रवींद्र जडेजा ने पारी के 7वें ओवर में दो खिलाड़ियों को वापस पवेलियन भेजा। इससे पहले बुमराह और शमी को एक-एक सफलता मिली थी।

7:11 (IST) 5 Nov 2021
ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, वरुण चक्रवर्ती, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह।

स्कॉटलैंड: जॉर्ज मुंसे, काइल कोएत्जर (कप्तान), मैथ्यू क्रॉस (विकेटकीपर), रिची बेरिंगटन, कैलम मैकलियोड, माइकल लीस्क, क्रिस ग्रीव्स, मार्क वॉट, अलास्डेयर इवांस, सफयान शरीफ, ब्रैड व्हील।

3:34 (IST) 5 Nov 2021
IND vs SCO: भारत के लिए एक और करो या मरो का मुकाबला

भारत को अगर सेमीफाइनल की रेस में बने रहना है तो आज जीतना तो पड़ेगा ही साथ ही अन्य टीम पर भी निर्भर रहना पड़ेगा। विराट ब्रिगेड को आज और नामीबिया के खिलाफ अच्छे अंतर से जीतना तो होगा ही इसके अलावा न्यूजीलैंड को भी एक मैच हारना होगा। इस स्थिति में भी भारत तब पहुंचेगा जब भारत का नेट रनरेट तीन मैच जीतने वाली अन्य टीम से अच्छा होगा।

अपडेट