IND vs SCO Playing XI, T20 World Cup 2021: वरुण चक्रवर्ती की हुई टीम में वापसी, ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

IND vs SCO Dream11 Today’s match India vs Scotland, Playing 11: भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अपने सभी बचे हुए मैच जीतने होंगे और न्यूजीलैंड की अफगानिस्तान से हार की दुआ करनी होगी।

IND vs SCO Team Playing 11, T20 World Cup Today's Match Details
IND vs SCO Team Playing 11, T20 World Cup Today's Match Details: भारत बनाम स्कॉटलैंड प्लेइंग इलेवन टी20 वर्ल्ड कप मैच प्लेइंग इलेवन ड्रीम 11

IND vs SCO Playing XI: आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के 37वें मुकाबले में भारत और स्कॉटलैंड की टीमें आमने-सामने हैं। यह मुकाबला दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारतीय टीम आज एक बदलाव के साथ उतरी है। वरुण चक्रवर्ती को आज शार्दुल ठाकुर की जगह मौका दिया गया है।

स्कॉटलैंड टूर्नामेंट के सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है। टीम इंडिया के 3 मैच में 2 अंक हैं। वह इस समय सुपर-12 में ग्रुप 2 की पॉइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर है। उसे यदि सेमीफाइनल की रेस में बने रहना है तो यह मुकाबला हर हाल में जीतना होगा, वह भी बड़े अंतर से।

लगातार दो हार का सामना करने के बाद, भारत ने आखिरकार बुधवार को अफगानिस्तान के खिलाफ वापसी की और टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत हासिल की। हालांकि, उसे सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अफगानिस्तान या नामीबिया के हाथों न्यूजीलैंड की हार पर निर्भर रहने की आवश्यकता होगी।

IND vs SCO Live Score Updates, T20 World Cup 2021: यहां देखिए मैच का लाइव स्कोर अपडेट

स्कॉटलैंड ने अब तक अपने सभी 3 गेम गंवाए हैं। ग्रुप 2 अंक तालिका में वह अंतिम स्थान पर है। वे अपने पिछले मैच में न्यूजीलैंड को हराने के कगार पर थे, लेकिन अंत में वह 16 रन से हार गए थे।

ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, वरुण चक्रवर्ती, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह।

स्कॉटलैंड: जॉर्ज मुंसे, काइल कोएत्जर (कप्तान), मैथ्यू क्रॉस (विकेटकीपर), रिची बेरिंगटन, कैलम मैकलियोड, माइकल लीस्क, क्रिस ग्रीव्स, मार्क वॉट, अलास्डेयर इवांस, सफयान शरीफ, ब्रैड व्हील।

Live Updates
7:17 (IST) 5 Nov 2021
विराट कोहली ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर आज पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। स्कॉटलैंड को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया गया है। भारत आज एक बदलाव के साथ उतरा है। शार्दुल ठाकुर की जगह आज वरुण चक्रवर्ती को टीम में जगह मिली है।

Next Story
जानिए विराट कोहली के लिए आज का दिन क्यों है स्पेशल मोमेंट?
अपडेट