ताज़ा खबर
 

VIDEO: ऋद्धिमान साहा ने बाईं ओर डाइव लगाकर लपका टीडी ब्रूएन का कैच, विराट कोहली ने गले लगाकर चूम लिया

India vs South Africa, Ind vs SA 2nd Test: दूसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीकी टीम की हालत पतली करने में भारतीय गेंदबाजों के साथ विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा ने भी अहम भूमिका निभाई है। उन्होंने विकेट के पीछे शानदार प्रदर्शन किया है।

Author नई दिल्ली | Updated: October 13, 2019 12:47 PM
virat kisses sahaऋद्धिमान साहा को किस करते विराट कोहली। (स्क्रीनशॉट)

India vs South Africa, Ind vs SA 2nd Test 4th Day: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भारतीय गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन जारी है। यही वजह है कि मेहमान टीम फॉलोऑन खेलने को मजबूर है। हालांकि, दूसरी पारी में भी उसकी हालत पतली है। उसकी इस हालत के लिए गेंदबाजों के अलावा भारतीय विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा भी जिम्मेदार हैं। साहा ने पहले टेस्ट में भी विकेट के पीछे शानदार भूमिका निभाई थी।

दूसरे टेस्ट में तो वे बिल्कुल छा गए हैं। फॉलोऑन खेल रही दक्षिण अफ्रीका के 2 अहम बल्लेबाजों को पवेलियन भेजने में उनकी अहम भूमिका रही। पहले उन्होंने उमेश यादव की गेंद पर अपने बाईं ओर छलांग लगाते हुए टीडी ब्रूएन का शानदार कैच लपका। ब्रूएन उस समय महज 8 रन ही बना पाए थे। पिछली पारी में उन्होंने 30 रन बनाए थे। साहा के इस तरह कैच लपकने पर साथी खिलाड़ियों ने उन्हें बधाई दी। कप्तान कोहली ने तो उन्हें गले लगाकर चूम लिया।

इसके बाद रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ डुप्लेसिस का कमाल का कैच पकड़ा। दरअसल, डुप्लेसिस ने अश्विन की इस गेंद को कट करने की कोशिश की। गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुई साहा के ग्लव्स में पहुंची, लेकिन उछल गई। साहा ने उसे पकड़ने की कोशिश की, लेकिन फिर वह उनके हाथ छूट गई और थोड़ा दूर की ओर उछल गई। इस बार साहा ने तेजी और चपलता दिखाते हुए डाइव लगा दी और गेंद को अपने कब्जे में कर लिया।

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले खबरें आईं थीं कि ऋषभ पंत की जगह ऋद्धिमान साहा को टीम में लेने को लेकर कप्तान विराट कोहली, मुख्य कोच रवि शास्त्री और चयनकर्ताओं के बीच ठन गई है। विराट और शास्त्री साहा को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाना चाहते थे, जबकि चयनकर्ता पंत को कुछ और मौके देने के पक्ष में थे। हालांकि, विराट का सिक्का चला और साहा टेस्ट सीरीज के लिए चुने गए। साहा ने अपने प्रदर्शन से कप्तान के फैसले को सही भी साबित किया।

Next Stories
1 कैथरीन ब्रंट ने 2 साल पहले किया था नताली सीवर को प्रपोज, दुनिया के डर से नहीं पहनी थी अब तक इंगेजमेंट रिंग
2 India vs South Africa 2nd Test : भारत ने पारी और 137 रन से जीता मैच, सीरीज पर भी जमाया कब्जा
3 जानिए कौन हैं मनीष पांडे के दिल पर राज करने वाली एक्ट्रेस अश्रिता शेट्टी, जिससे रचाएंगे शादी
ये पढ़ा क्या?
X