scorecardresearch

VVS लक्ष्मण बोले- 2023 वर्ल्ड कप के लिए टीम चुनने में चयनकर्ताओं को होगी सिरदर्दी, बैकअप कोच की जिम्मेदारी पर भी दी प्रतिक्रिया

वीवीएस लक्ष्मण ने कहा है कि बड़ा टैलेंट पूल होने के कारण चयनकर्ताओं के लिए 2023 में होने वाले 50 ओवर के विश्व कप के लिए टीम चुनने में काफी सिरदर्दी होने वाली है।

VVS लक्ष्मण बोले- 2023 वर्ल्ड कप के लिए टीम चुनने में चयनकर्ताओं को होगी सिरदर्दी, बैकअप कोच की जिम्मेदारी पर भी दी प्रतिक्रिया
राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण। (सोर्स- ट्विटर)

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के लिए भारत के स्टैंड-इन कोच वीवीएस लक्ष्मण ने कहा है कि चयनकर्ताओं के लिए 2023 में होने वाले 50 ओवर के विश्व कप के लिए टीम चुनने में काफी सिरदर्दी होने वाली है। उन्होंने कहा कि टीम के पास काफी बड़ा टैलेंट पूल है। यही वजह है कि टीम चयन में दिक्कत आएगी। उन्होंने राहुल द्रविड़ के बैकअप की जिम्मेदारी निभाने पर भी प्रतिक्रिया दी। गौरतलब है कि नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) के प्रमुख लक्ष्मण इससे पहले भी टीम इंडिया के स्टैड-इन कोच की भूमिका निभा चुके हैं।

बैकअप कोच के तौर पर अब तक अनुभव अच्छा रहा

लक्ष्मण ने बैकअप कोच की जिम्मेदारी को लेकर कहा, ” बैकअप कोच के तौर पर अब तक अनुभव अच्छा रहा है। इसकी शुरुआत आयरलैंड सीरीज से हुई थी। इसके बाद इंग्लैंड के के खिलाफ पहले टी20 और जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज में भी मौका मिला। राहुल द्रविड़ को उनकी प्रतिबद्धताओं और टी20 विश्व कप को देखते हुए कवर की जरूरत है।”

प्रतिभा की कमी नहीं

लक्ष्मण में टीम को लेकर कहा, “क्रिकेटरों का अच्छा ग्रुप है। सभी सीरीज की प्रतीक्षा कर रहे हैं और उनके बीच अच्छी प्रतिस्पर्धा है। हमारे पास प्रतिभा की कमी नहीं है। चयनकर्ताओं के लिए 2023 के 50 ओवर के विश्व कप में जाने वाली टीम का चयन करना मुश्किल होगा। सभी युवा अच्छा कर रहे हैं और वे जानते हैं कि मुख्य खिलाड़ियों की वापसी के बाद उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिलेंगे, लेकिन यह प्रदर्शन करने और मजबूत टीम चुने जाने के दौरान खुद की दावेदारी मजबूत करने का अच्छा मौका है।”

भारत ने 2-1 से जीता था टी20 सीरीज

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच लखनऊ में पहला वनडे खेले जाने के बाद दूसरा वनडे 9 अक्टूबर को रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में खेला जाएगा। सीरीज का आखिरी वनडे 11 अक्टूबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होगा। दोनों टीमों ने इससे पहले 28 सितंबर से 4 अक्टूबर के बीच टी20 सीरीज खेली थी, जिसमें भारत ने 2-1 से जीत हासिल की थी।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 06-10-2022 at 08:49:47 pm
अपडेट