IND vs SA: ओमिक्रॉन के कारण टल सकता है भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा, सीरीज टालने को लेकर CSA पर दबाव बना रहा BCCI

कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रॉन के चलते भारत का आगामी दक्षिण अफ्रीका दौरा आगे टल सकता है। रिपोर्ट्स की मानें तो भारतीय क्रिकेट बोर्ड क्रिकेट साउथ अफ्रीका पर लगातार इस दौरे को आगे टालने के लिए भी दवाब बना रहा है।

ind-vs-sa-tour-postpone-likely-due-to-new-covid-19-strain-omicron-bcci-negotiating-continuously-with-cricket-south-africa-over-team-india-series
भारतीय क्रिकेट बोर्ड और सीएसए के बीच लगातार चर्चाओं का दौर जारी है – विराट कोहली File Photo (सोर्स- Indian Express)

दुनिया में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे को देखते हुए भारत का आगामी दक्षिण अफ्रीका दौरा कम से कम एक हफ्ते के लिए टल सकता है। वहीं इस मामले पर भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) लगातार क्रिकेट साउथ अफ्रीका के संपर्क में है और इस दौरे को आगे बढ़ाने के लिए भी चर्चा कर रहा है।

हमारे सहयोगी इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक बीसीसीआई लगातार सीएसके के साथ इस दौरे को आगे बढ़ाने के लिए चर्चा कर रहा है। साउथ अफ्रीका समेत कई देशों में ओमिक्रॉन वैरिएंट के मामले बढ़ने की खबरें लगातार सामने आ रही हैं।

आपको बता दें कि भारत की ए टीम अभी दक्षिण अफ्रीका में मैच खेल रही है। बीसीसीआई ने अभी ए टीम के जारी दौरे को लेकर कोई एक्शन नहीं लिया है। बल्कि सीनियर टीम के आगामी दौरे को टालने के लिए चर्चा की जा रही है। तय शेड्यूल के मुताबिक भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई टेस्ट के बाद 9 दिसंबर को चार्टर विमान से उड़ान भरनी है।

यही कारण है कि अभी तक दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय दल की भी घोषणा नहीं की गई है। हालांकि कानपुर टेस्ट के बाद बैठक होने वाली थी लेकिन कोरोना के नए वैरिएंट की चर्चा के चलते ये बैठक अभी तक नहीं हो पाई है।

भारतीय बोर्ड लगातार अपने दक्षिण अफ्रीकी समकक्ष के साथ संपर्क में है। लगातार इस दौरे को लेकर चर्चाएं जारी हैं। जब तक स्थितियों पर स्पष्टीकरण नहीं मिल जाता तब तक सेलेक्शन मीटिंग भी बोर्ड द्वारा नहीं की जाएगी। भारत को दक्षिण अफ्रीका में तीन टेस्ट, तीन वनडे और चार टी20 मुकाबलों की सीरीज खेलनी है। 17 दिसंबर से 26 जनवरी तक इस दौरे का कार्यक्रम तय है।

भारत के इस दौरे का पूरा शेड्यूल

टेस्ट सीरीज

  • पहला टेस्ट – वांडरर्स, जोहानिसबर्ग – 17 से 21 दिसंबर
  • दूसरा टेस्ट – सुपरस्पोर्ट पार्क, सेंचुरियन – 26 से 30 दिसंबर
  • तीसरा टेस्ट – वांडरर्स, जोहानिसबर्ग -3 से 7 जनवरी

वनडे सीरीज

  • पहला वनडे – बोलैंड पार्क, पार्ल – 11 जनवरी
  • दूसरा वनडे – न्यूलैंड्स, केपटाउन – 14 जनवरी
  • तीसरा वनडे – न्यूलैंड्स, केपटाउन – 16 जनवरी

टी20 सीरीज

  • पहला टी-20 – न्यूलैंड्स, केपटाउन – 19 जनवरी
  • दूसरा टी-20 – न्यूलैंड्स, केपटाउन – 21 जनवरी
  • तीसरा टी-20 – बोलैंड पार्क, पार्ल – 23 जनवरी
  • चौथा टी-20 – बोलैंड पार्क, पार्ल – 26 जनवरी

गौरतलब है कि इससे पहले इंग्लैंड दौरे पर भी भारतीय टीम कोरोना के मामले सामने आने के बाद आखिरी टेस्ट मैच नहीं खेली थी। टीम के अंदर कोरोना केस मिलने और लगभग पूरे सपोर्ट स्टाफ के क्वारंटीन होने के चलते भारतीय खिलाड़ियों ने मैनचेस्टर टेस्ट खेलने में असहजता व्यक्त की थी। इस कारण इस मैच को स्थगित कर दिया गया था।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट