ताज़ा खबर
 

सावधान टीम इंडिया! अफ्रीकी टीम में खेल रहा बजरंगबली का बड़ा भक्त

विराट ब्रिगेड मैच में अभी बनी हुई है, लेकिन एक और कारण है जिसके लिए टीम इंडिया को चिंता करनी चाहिए।

बजरंगबली की पूजा करता अफ्रीकी खिलाड़ी और टीम इंडिया के साथ कप्तान विराट कोहली। (फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम और बीसीसीआई)

पिछले कुछ समय से घरेलू मैदानों और विदेशों में धूम मचा रही टीम इंडिया के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा आसान नहीं लग रहा है। 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में केपटाउन में खेले जा रहे पहले मैच में टीम इंडिया का प्रदर्थन उम्मीद के मुताबिक नहीं लग रहा है। हालांकि विराट ब्रिगेड मैच में अभी बनी हुई है, लेकिन एक और कारण है जिसके लिए टीम इंडिया को चिंता करनी चाहिए। अफ्रीकी टीम में बजरंगवाली का एक बड़ा भक्त खेल रहा है। अगर इसे मजाक मान रहे हैं तो आपको बता दें कि अफ्रीकी टीम का एक खिलाड़ी संकट मोचक बजरंगबली का इतना बड़ा भक्त है कि हर काम शुरू करने से पहले वह उन्हें याद करना नहीं भूलता है। यही नहीं, अपने इंस्टाग्राम से वह अक्सर बजरंगबली की तस्वीरें शेयर करता है। हनुमान जयंती हो या कोई भी खास मौका, यह खिलाड़ी अपने सोशल अकाउंट पर उनकी तस्वीर के साथ स्टेटस डालता है।

HOT DEALS
  • Nokia 1 8GB Blue
    ₹ 4482 MRP ₹ 5999 -25%
    ₹538 Cashback
  • Apple iPhone 8 Plus 64 GB Space Grey
    ₹ 75799 MRP ₹ 77560 -2%
    ₹7500 Cashback

आपका सस्पेंस खत्म करते हुए बता ही देते हैं कि भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीकी टीम में बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज को लिया गया है। केशव बजरंगबली के बड़े भक्त हैं, यह उनके इंस्टाग्राम से पता चलता है। वह बजरंगबली के अलावा भी दूसरे देवी-देवताओं को मानते हैं। वह गणपति की तस्वीर भी शेयर करते हैं। केशव भारतीय मूल के अफ्रीकी खिलाड़ी हैं। इससे पहले केशव 2017 में 11 टेस्ट मैच खेल चुके हैं और इन मैचों में वह अपनी क्षमता का लोहा मनवा चुके हैं। उन्होंने ज्यादातर विषम परिस्थितियों में मैच खेले हैं।

किरण मोरे के साथ केशव महाराज (एक्सप्रेस फोटो)

न्यूजीलैंड में उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए 3 टेस्ट मैचों में 15 विकेट झटक लिए थे। वेलिंगटन में उन्होंने 40 रन देकर 6 विकेट लिए जिससे अफ्रीकी टीम सीरीज जीत गई थी। 2017 में केशव महाराज ने 10 टेस्ट मैचों में 24.76 की औसत से 43 विकेट लिए और उनका स्ट्राइक रेट 49.3 रहा। केशव महाराज की पिछली और अबकी परफॉर्मेंस साबित करती है वह टीम इंडिया के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते हैं।

बता दें कि दोनों टीमों के बीच चौथे दिन का खेल जारी है। तीसरे दिन बारिश के कारण खेल नहीं हो पाया था। मैच में मेजबान टीम ने मजबूत पकड़ बना रखी है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक अफ्रीकी टीम ने टीम इंडिया पर 142 रन की बढ़त बना ली थी। देखना होगा कि टीम इंडिया के लिए मैच में कैसे वापसी करती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App