scorecardresearch

सूर्यकुमार यादव ने Mobile पर दिखाई संजू सैमसन की तस्वीर, तिरुवनंतपुरम में खुशी से पागल हुए RR के कप्तान के फैंस; देखें Video

संजू सैमसन इंडियन प्रीमियर लीग में पहली बार 2013 में राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा बने थे। वह तब से अब तक दो सीजन छोड़कर राजस्थान रॉयल्स में ही हैं। संजू आईपीएल 2016 और 2017 में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेले थे।

सूर्यकुमार यादव ने Mobile पर दिखाई संजू सैमसन की तस्वीर, तिरुवनंतपुरम में खुशी से पागल हुए RR के कप्तान के फैंस; देखें Video
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के तिरुवनंतपुरम पहुंचने पर सूर्यकुमार यादव ने प्रशंसकों को संजू सैमसन की तस्वीर दिखाई। (सोर्स- ट्विटर @VaishnavHari11 वीडियो स्क्रीनशॉट)

INDIA Vs SOUTH AFRICA, T20I SERIES: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-1 से सीरीज जीतने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम अब अपने अगले मिशन पर है। उसे साउथ अफ्रीका के खिलाफ 28 सितंबर से 4 अक्टूबर 2022 के बीच 3 मैच की टी20 शृंखला खेलनी है।

सीरीज का पहला मैच केरल के तिरुवनंतपुरम में ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाना है। इसके लिए रोहित शर्मा की अगुआई में भारतीय क्रिकेट टीम 26 सितंबर को तिरुवनंतपुरम पहुंची। हालांकि, केरल की भीड़ ने अपने स्थानीय हीरो संजू सैमसन को मिस किया।

संजू सैमसन को साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए टीम इंडिया में नहीं चुना गया है, लेकिन सूर्यकुमार यादव ने अपने जेस्चर (हाव-भाव) से यह सुनिश्चित किया कि वे अपने सुपरस्टार को मिस नहीं करें। संजू सैमसन न्यूजीलैंड ए के खिलाफ सीरीज में इंडिया ए के कप्तान हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय सूर्यकुमार यादव और भीड़ के रिएक्शन वाला वीडियो राजस्थान रॉयल्स ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। उसने वीडियो के कैप्शन में लिखा, ‘2013 से ही RR के एडमिन।’

वीडियो में देखा जा सकता है कि सूर्यकुमार यादव टीम बस की सीट पर बैठ हुए हैं। बस की खिड़की से पर्दा हटा हुआ है। फैंस बाहर से भारतीय बल्लेबाज को चीयर कर रही है। इस बीच, सूर्यकुमार भीड़ को अपने मोबाइल फोन पर संजू सैमसन की तस्वीर दिखाते हैं। संजू सैमसन की तस्वीर देखते ही फैंस खुशी से पागल हो जाते हैं। नीचे VIDEO में आप भी संजू सैमसन के फैंस की दीवानगी देख सकते हैं।

इससे पहले, भारतीय टीम के अन्य खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल ने भी कुछ ऐसा ही किया था। दोनों क्रिकेटर्स ने तिरुवनंतपुरम में बस के अंदर से ली गई सेल्फी (उसमें भीड़ भी दिख रही थी) को अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज बनाया था।

संजू सैमसन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 2013 से 2015 तक राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा रहे। आईपीएल 2016 और 2017 के सीजन में वह दिल्ली कैपिटल्स (तब दिल्ली डेयरडेविल्स) की ओर से खेले। आईपीएल 2018 से वह राजस्थान रॉयल्स का ही हिस्सा हैं।

आईपीएल 2021 की नीलामी से पहले स्टीव स्मिथ को रिलीज करने के बाद फ्रेंचाइजी ने संजू सैमसन को राजस्थान रॉयल्स का कप्तान बनाया था। उसके बाद से टीम की कमान उन्हीं के हाथों में है। उनकी अगुआई में राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2022 का फाइनल भी खेला।

एशिया कप 2022 और टी20 विश्व कप के लिए नहीं हुआ संजू सैमसन का चयन

संजू सैमसन को एशिया कप और टी20 विश्व कप दोनों ही के लिए टीम में नहीं चुना गया था। इसके बाद संजू सैमसन ने पीटीआई के हवाले से कहा था, ‘यह वास्तव में चुनौतीपूर्ण होता है। भारतीय टीम में जगह पाना वास्तव में चुनौतीपूर्ण है। चारों ओर बहुत प्रतिस्पर्धा है, यहां तक ​​कि उन खिलाड़ियों के बीच भी जो अभी टीम में हैं। जब ये चीजें होती हैं, तो खुद पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है।’

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 27-09-2022 at 12:05:00 pm