ताज़ा खबर
 

IND vs SA: पहले तीन वनडे के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों की वापसी

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच एक फरवरी से वनडे मैचों की सीरीज शुरू होनी है। गुरुवार को इसके लिए प्रोटियाज खेमे ने पहले तीन वनडे मैचों के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया। गेंदबाज लुगिंसानी न्गिडी और बल्लेबाज खायेलिह्ले जोंदो ने टीम में वापसी की है।

Author Updated: January 25, 2018 2:36 PM
वनडे मैच में विपक्षी टीम का विकेट गिराने के बाद खुशी मनाते प्रोटियाज टीम के खिलाड़ी। (फाइल फोटो)

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच एक फरवरी से वनडे मैचों की सीरीज शुरू होनी है। गुरुवार को इसके लिए प्रोटियाज खेमे ने पहले तीन वनडे मैचों के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया। गेंदबाज लुंगी नगिडी और बल्लेबाज खायेलिह्ले जोंडो ने टीम में वापसी की है। आपको बता दें कि नगिडी बीते साल बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए वनडे मैचों के लिए भी टीम में अपनी जगह नहीं बना सके थे। वहीं, जोंडो साल 2015 में भारत के दौरे पर स्क्वॉड में शामिल किए गए थे, मगर उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था। क्रिस मॉरिस और मॉर्ने मॉर्कल ने भी पहले तीन वनडे मैचों के जरिए अपनी वापसी की है। वे पिछली वनडे सीरीज में चोटिल होने के कारण हिस्सा नहीं ले सके थे। टीम में इन खिलाड़ियों के अलावा तबरेज शम्सी को दूसरे स्पिनर के विकल्प के रूप में शामिल किया गया है।

क्रिकेट साउथ अफ्रीका सेलेक्शन पैनल के कन्वीनर लिंडा जोंडी ने गुरुवार (25 जनवरी) को इस बारे में बताया, “हम इंग्लैंड में होने वाले 2019 के आईसीसी वर्ल्ड कप के लिहाज से टीम को तैयार कर रहे हैं। लुंगी ने अपने टी-20 और टेस्ट डेब्यू में शानदार खेल खेला, जिससे वह मैन ऑफ द मैच (दोनों में) बने। अब उन्हें 50 ओवर्स के फॉर्मेट में मौका मिला है, ताकि वह यह दिखा सकें कि वह क्या कर सकते हैं।” जोंडी ने आगे बताया, “मॉर्कल और मॉरिस की वापस स्क्वॉड और टीम के लिए अच्छी बात है। 2019 का वर्ल्ड कप भी ज्यादा दूर नहीं है।”

पहले 3 वनडे का स्क्वॉडः फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), हाशिम अमला, क्विंटन डि कॉक, एबी डिविलियर्स, जेपी ड्युमिनी, इमरान ताहिर, ऐडन मार्कम, डेविड मिलर, मॉर्ने मॉर्कल, क्रिस मॉरिस, लुंगी सानी निगडी, एंडाइल हेह्लुकवायो, कसिगो रबाडा, तबरेज शम्सी और खायेलिह्ले जोंडो।

आपको बता दें कि भारत और द.अफ्रीका के बीच फिलहाल तीसरा टेस्ट मैच चल रहा है। यह मैच जोहानिसबर्ग के वांडरर्स मैदान पर खेला जा रहा है। गुरुवार को इस मैच के दूसरे दिन का खेल जारी है। द.अफ्रीका फिलहाल अपना दूसरा विकेट खो चुका है और क्रीज पर कगीसो रबाडा-हाशिम अमला मौजूद हैं। मेजबान टीम के सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर (4) और मार्करम (2) जल्द अपना विकेट गंवा बैठे। इससे पहले भारतीय टीम कुल 76.4 ओवर में 187 रन बनाकर सिमट गई। इससे पहले, प्रोटियाज टीम ने सुपरस्पोर्ट पार्क मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के आखिरी दिन बुधवार (17 जनवरी) को भारत को 135 रनों से हरा दिया। द.अफ्रीका तीन टेस्ट की सीरीज में इसी के साथ 2-0 की अजेय बढ़त लिए हुए है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 भारत-दक्षिण अफ्रीका 3rd Test Day 2: भारत को जल्द लगा पहला झटका, पार्थिव पटेल फिर से नाकाम साबित
2 IND vs SA: ‘187 का स्‍कोर भी पर्याप्‍त’, जानिए क्‍यों पुजारा बोले- ये सबसे कठिन पिचों में से एक
3 मौका मिला तो भारतीय पहलवानों को सिखाऊंगा कुश्ती के दांवपेच: प्यूरिटी