ताज़ा खबर
 

Ind vs SA: महेंद्र सिंह धौनी ने नहीं दी थी मनीष पांडे को गाली?

India vs South Africa 2nd T20: तीन टी20 मैचों की सीरीज में दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ 1-1 से बराबरी कर ली है। दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच केपटाउन में 24 फरवरी को खेला जाएगा।

महेंद्र सिंह धौनी।

भारत-साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए दूसरे टी20 मैच में महेंद्र सिंह धौनी ने मनीष पांडे को गुस्से में कुछ कहा, जिसे लोगों ने समझा कि माही उस वक्त साथी खिलाड़ी को गाली दे रहे थे। उस दौरान मैदान पर काफी शोर हो रहा था, जिस वजह से माइक पर धौनी की बातें कुछ ठीक से नहीं सुनी जा सकीं। लेकिन सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल हो गया और लोगों को लगा कि धौनी ने कहा – ओए… बो### इधर देख ले। उधर क्‍या देख रहा है…।”

अब एक अन्य वीडियो भी सामने आ रहा है, जिसमें धौनी के शब्द कुछ हद तक अधिक साफ सुनाई दे रहे हैं और ये भी कहा जा रहा है कि उन्होंने गाली के बजाय ‘भूतनी के’ शब्द का प्रयोग किया था।

हालांकि, ये स्पष्ट नहीं है कि धौनी ने वाकई गाली दी थी या नहीं, लेकिन धौनी के फैन्स का दावा है कि माही ने ऐसा कुछ नहीं कहा था। भारत-साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए दूसरे टी20 मैच में मनीष पांडे (79) और महेंद्र सिंह धौनी (52) के दम पर टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया। एक वक्त तक भारत 90 रन पर अपने 4 विकेट खो चुका था, लेकिन धौनी-पांडे के बीच 98 रन की साझेदारी ने स्कोर 188 तक पहुंचाया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम ने मेजबान को 189 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे दक्षिण अफ्रीका की टीम ने चार विकेट के नुकसान पर 18.4 ओवरों में ही हासिल कर लिया। दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच केपटाउन में 24 फरवरी को खेला जाएगा। साउथ अफ्रीका की ओर से जेपी ड्युम्नी ने नाबाद 64 रनों की पारी खेली, वहीं हेनरिक क्लासेन ने सबसे अधिक 69 रन बनाए। इस जीत के साथ ही तीन टी20 मैचों की सीरीज में दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ 1-1 से बराबरी कर ली है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App