scorecardresearch

IND vs SA: क्या जल्दबाजी में हुई जसप्रीत बुमराह की वापसी, टीम इंडिया को भारी पड़ सकती है यह गलती

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 में टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह नहीं खेले। बीसीसीआई ने ट्वीट करके बताया कि बुमराह ने मंगलवार को अभ्यास सत्र के दौरान पीठ दर्द की शिकायत की थी।

IND vs SA: क्या जल्दबाजी में हुई जसप्रीत बुमराह की वापसी, टीम इंडिया को भारी पड़ सकती है यह गलती
टीम इंडिया। (फाइल फोटो)

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा। स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ में दर्द के कारण तिरुवनंतपुरम टी20 मैच से बाहर हो गए। दाएं हाथ का यह तेज गेंदबाज पीठ की चोट के कारण एशिया कप 2022 में नहीं खेला था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में उनकी वापसी हुई। हालांकि, पहले मैच में वह पूरी तरह से फिट न होने के कारण नहीं खेले थे। दूसरे और तीसरे मैच में खेले।

ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप के मद्देनजर बुमराह की फिटनेस भारत के लिए बहुत बड़ी चिंता का विषय है। इसका सबसा बड़ा कारण डेथ ओवर्स में खराब गेंदबाजी है। अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच से बाहर होने के बाद अब सवाल उठने लगा है कि क्या उनकी वापसी जल्दबाजी में हुई। एशिया कप में भुवनेश्वर कुमार समेत अन्य गेंदबाजों का प्रदर्शन काफी खराब रहा था। ऐसे में कहीं दबाव में इंडियन टीम मैनेजमेंट ने जसप्रीत को तो नहीं चुन लिया।

टीम इंडिया के लिए भारी भूल साबित हो सकती है

अगर इंडियन टीम मैनेजमेंट ने ऐसा किया है तो यह टी20 वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट से पहले टीम इंडिया के लिए भारी भूल साबित हो सकती है। ऑस्ट्रेलिया जैसी पिचों पर जसप्रीत बुमराह बहुत कारगर साबित हो सकते हैं, ऐसे में किसी भी मैच में उनका न खेलना टीम के हार का कारण बन सकता है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 में उन्होंने शानदार गेंदबाजी की थी। एरोन फिंच को शानदार यॉर्कर पर बोल्ड किया था। तीसरे मैच में वह महंगे साबित हुए थे। उन्होंने 4 ओवर में 50 रन देकर कोई विकेट नहीं लिया।

दीपक चाहर और अर्शदीप का कहर

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 की बात करें तो ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन अर्शदीप सिंह और दीपक चाहर को प्लेइंग 11 में मौका मिला। अर्शदीप और चाहर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए मेहमान टीम को पावरप्ले में बैकफुट पर धकेल दिया। रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की फैसला किया। दीपक चाहर ने पहले ही ओवर में टेम्बा बावुमा को आउट करके साउथ अफ्रीका को बड़ा झटका दिया। दूसरे ओवर में अर्शदीप ने 3 विकेट झटके। अगले ही ओवर में दीपक चाहर ने एक और विकेट झटक लिया। आधी प्रोटियाज टीम 15 गेंद के अंदर 9 रन के स्कोर पर ही पवेलियन में लौट गई। पावरप्ले में टीम 30 रन ही बना सकी और 5 विकेट गंवा दिए।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 28-09-2022 at 10:50:00 pm
अपडेट